IPL 14: इस कारण हो सकती है अगले सीजन में देरी

0
1063

इंग्लैंड टीम के भारत दौरे के बाद होगी IPL 14 की शुरूआत

नई दिल्ली। IPL 14 भी अपने तय समय से कुछ दिन देरी से शुरू हो सकता है। हालांकि BCCI ने अभी इसका अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं किया है। लेकिन अंदरखाने इस बात की चर्चाएं गर्म हैं कि IPL 14 10 अप्रेल के बाद ही शुरू होगा। इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया दौरा समाप्त करने के बाद Team India इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड का भारत दौरा 28 मार्च को समाप्त होगा और इसके बाद ही आईपीएल 14 की शुरूआत हो सकेगी।

Rohit Sharma ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जल्द करेंगे मैदान पर वापसी

दरसअल, BCCI ने भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले चार टेस्ट, पांच टी-20 और तीन वनडे मैच का कार्यक्रम हाल ही में जारी किया था। इंग्लैंड का दो महीने लंबा दौरा 5 फरवरी से शुरू होगा। यह 28 मार्च को पुणे में वनडे सीरीज से खत्म होगा। लंबे हेक्टिक शेड्यूल के बाद खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ने के पहले ब्रेक लेंगे। 10 दिन के ब्रेक के बाद खिलाड़ी फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे।

Team India को इन खिलाड़ियों में से मिलेगा नया ऑलराउंडर

ऐसे में साफ है कि IPL 14 अप्रैल के दूसरे हफ्ते में ही शुरू हो सकेगा। इससे पहले अगर मेगा-ऑक्शन होती है तो खिलाड़ी अपने नए साथियों के साथ तालमेल बना लेंगे। साथ ही अगर दो नई टीम भी जुड़ती हैं तो IPL कुछ देर से शुरू करने में उनका भी फायदा होगा। टीमों को शामिल करने का फैसला 24 दिसंबर को एजीएम में हो सकता है।

सर्दी के कारण भारोत्तोलकों का राष्ट्रीय शिविर Mumbai स्थानांतरित

बीसीसीआई IPL 14 को देश में कराने को लेकर प्रतिबद्ध है। 13वें सीजन की तर्ज पर लीग का 14वां सीजन भी तीन वेन्यू पर हो सकता है। यूएई में IPL 13 दुबई, अबु धाबी, शारजाह में हुआ था। अगर कोरोना के कारण हालात ठीक नहीं होते हैं तो पूरा 14वां सीजन महाराष्ट्र में हो सकता है। अकेले मुंबई में ही दो इंटरनेशनल स्टेडियम (वानखेड़े और ब्रेबोर्न) हैं। पुणे और नागपुर में भी इंटरनेशनल स्टेडियम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here