Team India को इन खिलाड़ियों में से मिलेगा नया ऑलराउंडर

0
953

वनडे में जडेजा और पांड्या का विकल्प खोजने की कोशिश

Team India को एक दिवसीय मैचों के लिए छठे गेंदबाज की तलाश

नई दिल्ली। रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी और हार्दिक पांड्या की चोट ने Team India की परेशानी बढ़ा दी है। जडेजा टीम के लिए उपलब्ध नहीं हैं और पांड्या कमर की चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, ऐसे में टीम इंडिया को इनकी जगह लेने वाला एक ऑलराउंडर चाहिए।

Team India को एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो जडेजा और पांड्या की जगह ले सके। ऐसे में हाल ही में आईपीएल के पिछले सीजन में कई ऐसे खिलाड़ी उभर कर आए हैं, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी जताई है। सवाल यह उठता है कि इनमें से मौका किसे मिलेगा।

सर्दी के कारण भारोत्तोलकों का राष्ट्रीय शिविर Mumbai स्थानांतरित

जो खिलाड़ी बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं। उनमें वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर और शिवम दुबे का नाम प्रमुख है। IPL में इन खिलाड़ियों ने बेहतरीन पारियां खेली थीं। ऐसे में देखना रोचक होगा कि आने वाले दिनों में इनमें से किसे ODI टीम का हिस्सा बनाया जाएगा।

विरूष्का (Virat-Anushka) की एनिवर्सरी, बधाइयों का तांता

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खुद कप्तान विराट कोहली भी कई बार कह चुके हैं कि Team India में अभी ऑलराउंडर की कमी है। उन्हें ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो छठे बाॅलर की भूमिका निभा सके और स्लाॅग ओवर्स में जडेजा और पांड्या की तरह धुंआधार बल्लेबाजी कर सके। कोहली के अनुसार पांड्या बाॅलिंग के लिए अभी फिट नहीं हैं और हम भी उनपर जोर नहीं डालना चाहते हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों की भरपाई होना जरूरी है।

Corona: Indian Hockey को नहीं मिल रहा हाई परफॉरमेंस डायरेक्टर

ये खिलाड़ी हैं दावेदार
क्रुणाल पंड्या ने Team India के लिए अब तक 18 टी-20 खेले हैं। उन्हें वनडे और टेस्ट में डेब्यू का इंतजार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले वॉशिंगटन सुंदर भी छठवें बॉलिंग ऑप्शन हो सकते हैं। राहुल तेवतिया आईपीएल 2020 की सबसे बड़ी खोज साबित हुए हैं। हालांकि, वे इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक डेब्यू नहीं कर सके हैं।

विजय शंकर अब भी टेस्ट में मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, वे Team India के लिए 9 टी-20 और 12 वनडे खेल चुके हैं। शिवम दुबे ने 2019 में अपना पहला IPL सीजन खेला था। तब उन्हें 4 मैच में कोई विकेट नहीं मिला था। फिलहाल, उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिल सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here