सर्दी के कारण भारोत्तोलकों का राष्ट्रीय शिविर Mumbai स्थानांतरित

0
912

राष्ट्रीय शिविर पटियाला में 21 दिसंबर से होना था शुरू

कड़ाके की सर्दी के कारण अब Mumbai में लगेगा 2 महीने तक शिविर

नई दिल्ली। कड़ाके की सर्दी के कारण भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (IWLF) ने 21 दिसंबर से शुरू होने वाले राष्ट्रीय शिविर को पटियाला से Mumbai स्थानांतरित करने का ऐलान किया है। अब अगले दो महीने के लिए यह शिविर मुंबई में ही आयोजित किया जाएगा। ताकि टोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे भारोत्तोलक सर्दी से बच सकें और अधिक तापमान वाली जगह पर अभ्यास कर सकें। मुंबई में रेलवे के महालक्ष्मी स्टेडियम में अगले 2 महीने तक लगने वाले इस राष्ट्रीय शिविर में कुल 8 भारोत्तोलक हिस्सा लेंगे।

ISL 2020: बंगाल एफसी को मिला लीग में पहला पॉइंट

दरअसल, आईडब्ल्यूएलएफ के महासचिव सहदेव यादव ने शुक्रवार को एजेंसी को बताया, ‘हमने पटियाला में पड़ रही कड़ाके की सर्दी के कारण शिविर को Mumbai स्थानांतरित करने का फैसला किया है। टोक्यो में ओलंपिक खेलों के दौरान काफी गर्मी होगी इसलिए इस बात की कोशिश की जा रही है कि भारतीय भारोत्तोलकों को अभ्यास के लिए उसी तरह का माहौल मुहैया करवाया जा सके। यही कारण है कि अब अगले दो महीने तक मुंबई में शिविर लगेगा और वहीं सभी खिलाड़ी अभ्यास करेंगे।

विरूष्का (Virat-Anushka) की एनिवर्सरी, बधाइयों का तांता

मीराबाई चानू 17 को लौटेंगी वापस भारत
अमेरिका में रिहैबिलिटेशन के साथ अभ्यास कर रही पूर्व विश्व चैंपियन मीराबाई चानू और दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सतीश शिवलिंगम के साथ राष्ट्रीय कोच विजय शर्मा के 17 दिसंबर को देश लौट सकते हैं। वे पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्था में शिविर के अन्य खिलाड़ियों के साथ 20 दिसंबर को Mumbai के लिए रवाना होंगे। शर्मा ने कहा, ‘पटियाला में ठंड के कारण मैंने शिविर को मुंबई या चेन्नई में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था। उन्होंने Mumbai को चुना।’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम रेलवे के महालक्ष्मी स्टेडियम में प्रशिक्षण लेंगे। यह एक अच्छा केंद्र है। रेलवे के कई शिविर वहां आयोजित किए गए हैं। यह सुरक्षित स्थल है।’

ये खिलाड़ी भी कर रहे हैं अभ्यास
युवा ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता जेरेमी लालरिनुंगा, अचिनता शेउली, एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता झोली दलभेहरा, राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पी अनुराधा, राखी हलदर और स्नेहा सोरेन सहित छह भारोत्तोलक फिलहाल में पटियाला में प्रशिक्षण ले रहे हैं। दूसरे खेलों की तरह भारोत्तोलन पर भी कोविड-19 का असर हुआ है। ओलंपिक के लिए इसके क्वालीफाइंग मुकाबलों के मार्च में शुरू होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here