NZ vs AUS: टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर, चरम पर होगा क्रिकेट का रोमांच

0
26
NZ vs AUS 1st t20 today, Australia tour of new Zealand, live updates and records, weather and pitch report, playing xi

वेलिंगटन। NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन के स्काई स्टेडियम में सुबह 11.40 बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिचेल मार्श करेंगे, जबकि न्यूजीलैंड की कमान मिचेल सेंटनर को सौंपी गई है। जून में टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमें अपनी तैयारियों का जायजा लेंगी। घरेलू सरजमीं पर टी20 में कीवी टीम का ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबदबा रहा है। कीवियों ने छह मैच जीते हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच जीते हैं। न्यूजीलैंड में ऑस्ट्रेलिया ने अपने 10 मुकाबलों में से छह में जीत हासिल की है।

न्यूजीलैंड को खलेगी विलियमसन और डेरिल मिचेल की कमी

पैट कमिंस की वापसी के बावजूद मिशेल मार्श ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे जबकि मिशेल सैंटनर न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। नियमित कप्तान केन विलियमसन तीसरी बार पिता बनने वाले हैं, ऐसे में वह इस NZ vs AUS सीरीज में नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड को चोट के कारण बाहर ऑलराउंडर डेरिल मिचेल की भी कमी खलेगी। दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने 16 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें कीवी टीम ने केवल पांच मैच जीते हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 10 मैच जीते हैं। पिछले पांच मैचों में कीवी टीम तीन बार हार चुकी है। दोनों टीमों के बीच पिछले दो टी20 मैचों में दोनों ने एक-एक मैच जीता है।

IND vs ENG: बुमराह-केएल राहुल दोनों बाहर, चौथे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

इस टी20 सीरीज को चैपल-हैडली ट्रॉफी नाम दिया गया

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज को चैपल-हैडली ट्रॉफी नाम दिया गया है। दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय वनडे सीरीज को चैपल-हैडली सीरीज के तौर जाना जाता था। ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज को 2-1 से टी20 सीरीज हराकर यह NZ vs AUS सीरीज खेलने आई है। वहीं न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 4-1 से हराया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी होगी।

Virat Kohli दूसरी बार बने पिता, बेटे ने लिया जन्म; नाम रखा गया ‘अकाय

हाई स्कोरिंग हो सकता है आज का मुकाबला

स्काई स्टेडियम की पिच एक संतुलित ट्रैक है। नई गेंद के गेंदबाजों को पिच से अच्छी मदद मिलेगी। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, यह बल्लेबाजी के लिए बेहतर होता जाएगा। दर्शकों को खूब चौके-छक्के देखने को मिलेंगे। यहां एक बार जब कोई खिलाड़ी जम जाता है, तो अपने शॉट खेल सकता है। NZ vs AUS पहला टी-20 मैच भारतीय समयानुसार सुबह 11.40 बजे से शुरू होगा। इस दौरान मौसम की स्थिति ज्यादातर बादल छाए रहेंगे और दोपहर में हल्की हवा चलेगी। दिन में तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा।

Noor Ahmed ILT20 से 12 महीने के लिए बैन, प्लेयर्स कॉन्ट्रैक्ट का किया उल्लंघन

NZ vs AUS टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), टिम डेविड, पैट कमिंस, एडम जम्पा, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, स्पेंसर जॉनसन।

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), विल यंग, रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, टिम साउदी, जोश क्लार्कसन, बेन सियर्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here