IND vs ENG: बुमराह-केएल राहुल दोनों बाहर, चौथे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

0
40
IND vs ENG 4th test, in absence of bumrah and kl rahul, few changes confirmed in team India’s playing xi

रांची। IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां टीम इंडिया के पास 2-1 की लीड है। चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण रेस्ट देने का फैसला लिया। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ अगले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में अब गेंदबाजी यूनिट को तैयार करने को लेकर बड़ी जिम्मेदारी होगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि अगले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 कैसी होगी।

Virat Kohli दूसरी बार बने पिता, बेटे ने लिया जन्म; नाम रखा गया ‘अकाय

बुमराह की जगह आकाशदीप का हो सकता है डेब्यू

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ खास बदलाव किए जा सकते हैं। पहला बदलाव तो बुमराह को लेकर तय है। उनकी जगह IND vs ENG इस मुकाबले में एक नए खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आकाशदीप सिंह है। चौथे टेस्ट मैच में आकाशदीप सिंह टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू कर सकते हैं। दूसरी ओर अन्य गेंदबाजों को लेकर रोहित शर्मा इस मुकाबले में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे क्योंकि सभी गेंदबाजों ने इस सीरीज के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में गेंदबाजी यूनिट में जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई खास बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है।

Noor Ahmed ILT20 से 12 महीने के लिए बैन, प्लेयर्स कॉन्ट्रैक्ट का किया उल्लंघन

मीडिल ऑर्डर में भी हो सकता है बदलाव

टीम इंडिया चौथे टेस्ट मैच में अपने मीडिल ऑर्डर में भी बदलाव कर सकती है। दरअसल केएल राहुल IND vs ENG पहले टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे, तब से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और अपनी रिकवरी पर काम कर रहे हैं। उनकी जगह अबतक रजत पाटीदार मीडिल ऑर्डर में खेल रहे थे। पाटीदार ने इस सीरीज के दौरान कुछ खास प्रदर्शन किया नहीं है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर कर किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं। दरअसल टीम इंडिया इस सीरीज में अभी 2-1 से लीड में है। इसका उन्हें फायदा उठाना चाहिए और कुछ बदलाव कर नए खिलाडिय़ों को मौका देना चाहिए। ऐसे में पाटीदार की जगह इस मैच में देवदत्त पडिक्कल खेल सकते हैं।

IND vs ENG: यशस्वी की फॉर्म से हिले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर, बोले-तैयार करो खास प्लान

IND vs ENG चौथे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार/देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप सिंह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here