भारतीय क्लब के साथ खेलेगा यह पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी

0
941

अबुधाबी टी10 लीग में पुणे डेविल्स का हिस्सा होंगे Mohammad Amir

नई दिल्ली। करीब 12 साल के अंतराल के बाद कोई पाकिस्तानी क्रिकेटर किसी भारतीय क्लब के लिए खेलता दिखाई देगा। मौका होगा अबुधाबी में शुरू होने जा रही (Abu Dhabi t10) टी10 लीग। जिसमें भारतीय क्लब पुणे डेविल्स की तरफ से हाल ही में संन्यास का ऐलान करने वाले पाकिस्तानी पेसर Mohammad Amir मैदान पर दिखाई देंगे।

Boxing World Cup: फाइनल में पहुंची सिमरनजीत कौर, सेमीफाइनल में 7 भारतीय मुक्केबाज

Mohammad Amir ने हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। उसके बाद उन्होंने पुणे डेविल्स से जुड़ने की पुष्टि की है। ऐसे में 12 साल बाद कोई पाक क्रिकेटर भारतीय क्लब टीम का हिस्सा बनेगा।

Challenger Trophy: सुपर ओवर में जीती एसके जिब्बू एकादश, बल्लेबाजों में छाए आदित्य सिंह

इससे पहले IPL के पहले सीजन में 2008 में 11 पाकिस्तानी क्रिकेटर आखिरी बार भारतीय क्लब क्रिकेट का हिस्सा बने थे। उन खिलाड़ियों में शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, मिस्बाह उल हक, सोहेल तनवर, यूनुस खान, कामरान अकमल, मोहम्मद हफीज, उमर गुल, मोहम्मद आसिफ और सलमान बट शामिल थे। इनमें से सोहेल तनवीर राजस्थान राॅयल्स का हिस्सा थे। और उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर राॅयल्स को आईपीएल विजेता बनने में अहम भूमिका निभाई थी। तनवीर ने पूरे सीजन के 11 मैचों में 22 विकेट झटके थे।

IND vs AUS 1st Test Live: अश्विन की फिरकी में फंसी Australia, भारत को 62 रनों की लीड

Mohammad Amir की गिनती पाकिस्तान के खतरनाक पेसर्स में होती रही है। अगर करियर की बात करें तो Mohammad Amir ने क्रिकेट के सभी फाॅर्मेट में कुल 259 विकेट अपने नाम किए हैं। 36 टेस्ट मैच में 2.86 की इकोनॉमी रेट से 119 विकेट लिए हैं। जबकि, 61 वनडे में 4.78 की इकोनॉमी रेट से 81 और 50 टी-20 में 7.02 की इकोनॉमी रेट से 59 विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here