Challenger Trophy: सुपर ओवर में जीती एसके जिब्बू एकादश, बल्लेबाजों में छाए आदित्य सिंह

0
835

Challenger Trophy: पार्थसारथी, एसके जिब्बू और लक्ष्मण सिंह एकादश ने जीते मैच

जयपुर। राज्य स्तरीय सीनियर टी20 Challenger Trophy के चौथे दिन पार्थसारथी शर्मा एकादश, लक्ष्मण सिंह एकादश और एसके जिब्बू एकादश ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। चौथे दिन का मुख्य आकर्षण एसके जिब्बू एकादश और हनुमंत सिंह एकादश के बीच खेला गया मैच रहा। मैच टाई होने के बाद इसका फैसला सुपर ओवर से किया गया, जिसमें एसके जिब्बू एकादश को जीत मिली। बल्लेबाजों में पार्थसारथी शर्मा एकादश के आदित्य सिंह राठौड़ आज सबसे आगे रहे। जिन्होंने राजसिंह डूंगरपुर एकादश के खिलाफ हुए मैच में सर्वाधिक 85 रनों की पारी खेली।

IND vs AUS 1st Test Live: अश्विन की फिरकी में फंसी Australia, भारत को 62 रनों की लीड

Challenger Trophy: पहला मैच- लक्ष्मण सिंह VS शमशेर सिंह एकादश 

एसएमएस स्टेडियम में पहला मैच लक्ष्मण सिंह एकादश एवं शमशेर सिंह एकादश के बीच खेला गया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए शमशेर सिंह एकादश ने रजत छपरवाल की 80 रनों की बेहतरीन पारी और अजय राउत के 61 रनों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 169 रन बनाए। गेंदबाजी करते हुए लक्ष्मण सिंह एकादश के शांतनु चौधरी, कुमार बरेसा और विशाल हर्ष ने एक-विकेट हासिल किया।

इसके बाद जवाबी बल्लेबाजी करने उतरी लक्षमण सिंह एकादश ने 4 विकेट खोकर 19.2 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। लक्ष्मण सिंह एकादश की ओर से भारत शर्मा 80 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि अजीम अख्तर ने 46 रन बनाए और तनिश जैन 12 रनों पर नाबाद रहे। गेंदबाजी करते हुए शमशेर सिंह एकादश के अखिल लांबा ने 14 रन देकर 2 विकेट झटके और रजत चौधरी और अनस मलिक को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

लेवनदाॅस्की बने FIFA के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

Challenger Trophy: दूसरा मैच- एसके जिब्बू vs हनुमंत सिंह एकादश (सुपर ओवर में फैसला )

शुक्रवार को हुआ दूसरा मैच काफी रोमांचक साबित हुआ और 20 ओवर के खेल के बाद स्कोर बराबर रहने के बाद सुपर ओवर में एसके जिब्बू एकादश ने हनुमंत सिंह एकादश को हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हनुमंत सिंह एकादश ने 5 विकेट खोकर 20 ओवर में 198 रन बनाए। हनुमंत सिंह एकादश की ओर से राहुल खंडेलवाल ने 79, पुनीत मिश्रा ने 61 और दिव्य प्रताप ने 27 रन बनाए। एसके जिब्बू एकादश के गेंदबाजों में मोहित जैन ने 42 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि अभिमन्यु माथुर और संलेख जैन को एक-एक विकेट हासिल हुए।

Russia पर लगा 2 साल का प्रतिबन्ध, Tokyo Olympic से हुआ बाहर

198 रनों का पीछा करने उतरी एसके जिब्बू एकादश ने विमोह राणा के 69, आदित्य गढ़वाल 42, दिनेश चौधरी 27, मोहित जैन 23 और अभिमन्यु माथुर के दस रनों की मदद से 20 ओवरों में ठीक 198 रन ही बनाए। मुकाबला बराबरी पर छूटने के बाद सुपर ओवर में जा पहुंचा।

Challenger Trophy rca rajasthan cricket association super over mushtaq ali t20 latest sports news in hindi 2

सुपर ओवर में एसके जिब्बू एकादश की ओर से कार्तिक चौधरी ने 8 रन बनाए जबकि 4 रन बाय के हासिल हुए। इस प्रकार एसके जिब्बू ने कुल 12 रन बनाए। इसके बाद हनुमंत सिंह एकादश महज 8 रन ही बना सका। हनुमंत सिंह एकादश की ओर से राहुल खंडेलवाल 5, दिव्य प्रताप ने 2 और शिव चौहान एक रन बनाकर नाबाद रहे।

IND vs AUS 1st Test Live: ऑस्ट्रेलिया की पारी ढही, स्कोर 8/151

Challenger Trophy: तीसरा मैच- पार्थसारथी एकादश vs हनुमंत सिंह एकादश

केएल सैनी स्टेडियम पर तीसरा मैच पार्थसारथी शर्मा एकादश और राज सिंह डूंगरपुर एकादश के बीच खेला। इस मैच में पार्थसारथी शर्मा एकादश विजयी रही। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पार्थसारथी शर्मा एकादश ने आदित्य सिंह राठौड़ के 85 और सीपी सिंह के 69 रनों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया। गेदबाजी करते हुए राजसिंह डूंगरपुर एकादश के अराफात खान ने 31 रन देकर दो विकेट झटके जबकि हितेश पटेल और संदीप सैनी को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

191 रनों का पीछा करने उतरी राजसिंह डूंगरपुर एकादश 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर महज 130 रन ही बना सकी। इस पारी में शरद चीता ने 58, राजकुमार सैनी ने 25 और धनराज सिंह ने 15 रनों का योगदान दिया। पार्थसारथी शर्मा एकादश की ओर से गेंदबाजी करते हुए विकास चौधरी ने शानदार गेंदबाजी की और 11 रन देकर 3 विकेट झटके। इसी तरह शुभम शर्मा ने 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए और दानिश भम्भू और अक्षत मेहता को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here