IND vs PAK: रिजर्व डे पर कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, ये खतरा बरकरार

0
84
IND vs PAK Super 4 match Asia Cup 2023 India vs Pakistan Reserve Day weather report live update

नई दिल्ली। IND vs PAK: एशिया कप 2023 में सुपर-4 राउंड में टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ जारी है। रविवार को निर्धारित मुकाबला बारिश के कारण बीच में ही रोकना पड़ा। इस हाई-वोल्टेज मैच का नतीजा अब रिजर्व-डे पर निकलेगा। लेकिन, रिजर्व-डे पर भी कोलंबो में मौसम के मिजाज तीखे बने हुए हैं और मैच के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Asia Cup 2023: आज भी नहीं हुआ IND vs PAK मैच तो टीम इंडिया के लिए फंस जाएगा फाइनल का पेंच

बारिश फिर डालेगी खलल

पहले दिन हुई लगातार झमाझम बारिश के चलते भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच को रिजर्व-डे पर शिफ्ट किया गया है। हालांकि, रिजर्व-डे पर भी मौसम को लेकर क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है। दरअसल, कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में सोमवार को भी मैच के समय पर भारी बारिश होने की संभावना है।

रिजर्व-डे पर आज भारतीय समय के अनुसार खेल दोपहर 3 बजे शुरू होना है। मौसम विभाग के अनुसार मैच के समय पर बारिश होने की संभावना 75 से 80 प्रतिशत है। यानी रिजर्व-डे पर भी रह-रहकर बारिश का दौर आ सकता है। बता दें कि कोलंबो में सुबह से भी भारी बरसात हो रही है और मैदान के आसपास काले बादल छाए हुए हैं।

Asia Cup 2023: बारिश ने रोका भारत-पाक मैच, अब रिजर्व डे पर होगा मुकाबला

कम से कम 20 ओवर का खेल जरूरी

IND vs PAK मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों का पूरी तरह से बोलबाला रहा था। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया ने तूफानी शुरुआत दी थी। बारिश के चलते खेल रुकने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 147 रन लगा दिए हैं। नियमों के अनुसार, मैच का नतीजा निकलने के लिए दोनों टीमों का कम से कम 20 ओवर खेलना बेहद जरूरी है। भारतीय टीम अपनी पारी में 24.1 ओवर खेल चुकी है। यानी अगर भारतीय टीम को दोबारा बैटिंग करने का मौका नहीं मिलता है, तो पाकिस्तान के लिए 20 ओवर में टारगेट डकवर्थ लुईस नियम की मदद से तय किया जाएगा।

World cup 2023 के लिए न्यूजीलैंड का स्कवॉड घोषित, केन विलियम्सन को मिली कमान

रिजर्व-डे पर भी हुई बारिश तो फिर क्या?

वहीं, अगर रिजर्व-डे पर भी मौसम बेईमान रहता है और लगातार बारिश होती है, और IND vs PAK मैच आगे नहीं हो पता है, तो ऐसे में भारत-पाकिस्तान को एक-एक पॉइंट दिया जाएगा। बाबर आजम एंड कंपनी सुपर-4 का अपना पहला मैच जीत चुकी है और वह इस एक पॉइंट के साथ ही अच्छी स्थिति में पहुंच जाएगी। वहीं, अगर मैच बारिश के चलते धुलता है, तो टीम इंडिया को अपने अगले दोनों ही मैचों में श्रीलंका और बांग्लादेश को पटखनी देना जरूरी हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here