Asia Cup 2023: राहुल-विराट के शतकों के आगे पाक पस्त, भारत ने दिया 357 रनों का लक्ष्य

0
63
Asia Cup 2023 IND vs PAK Super 4 Match reserve day India scores 356 runs against Pakistan KL Rahul, Rohit Sharma

कोलंबो। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप सुपर 4 के भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के सामने 357 रनों का लक्ष्य रखा है। बारिश से प्रभावित इस मैच के दूसरे दिन केएल राहुल और विराट कोहली के शानदार शतकों के दम पर टीम भारत ने निर्धारित 50 ओवर्स में 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। कोहली 122 (94) और राहुल 111 (106) रन बनाकर नाबाद रहे। अपने शतक के साथ ही विराट कोहली ने इस मैच में वनडे में सबसे तेज 13 हजार रनों का आंकड़ा भी छू लिया है।

रिजर्व डे पर भी बारिश के कारण मैच करीब डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। लेकिन इसके बाद मैदान पर केएल राहुल और विराट कोहली ने चौकों-छक्कों की बारिश करते हुए भारत के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी।

राहुल ने 100वीं बॉल पर जमाया शतक

केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरी लगाई। उनके बैट से वनडे क्रिकेट में ढाई साल बाद शतक लगा। राहुल ने आखिरी बार 26 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ 108 रन की पारी खेली थी। राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ भी पहली बार ही सेंचुरी लगाई। पाकिस्तान के अलावा वह इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ 1-1 शतक लगा चुके हैं।

हारिस रऊफ चोटिल, मैदान पर नहीं उतरे

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ Asia Cup 2022 के इस अहम मुकाबले में आज नहीं खेल रहे हैं। उनके चोटिल होने की सूचना है। रऊफ को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था। उन्होंने पहले दिन 5 ओवर बॉलिंग कर 27 रन दिए थे। अब उनके स्पेल के बाकी ओवर पाकिस्तान को किसी और बॉलर से करवाने होंगे।

AUS vs SA 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 123 रन से दी करारी शिकस्त, वॉर्नर और लबुशेन ने जड़े शतक

हीटर से सुखानी पड़ी गीली पिच

मुकाबले से पहले ग्राउंड स्टाफ ने मैदान तैयार करने में कड़ी मशक्कत की। शाम 3.44 बजे बारिश रुकने के बाद अंपायर्स ने दो बार मैदान का निरीक्षण किया और शाम 4.40 बजे खेल शुरू करने का फैसला लिया।

रोहित और गिल ने लगाई शानदार हाफ सेंचुरी

Asia Cup 2022 के इस अहम मुकाबले में पहले दिन रविवार को मैच रुकने से पहले टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए थे। विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन पर नाबाद थे। शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वनडे करियर की आठवीं फिफ्टी पूरी की। गिल ने 52 बॉल पर 10 चौके जमाए। उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने सलमान अली आगा के हाथों कैच कराया। इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा (56 रन) को शादाब खान ने फहीम अशरफ के हाथों कैच कराया।

रोहित ने मिडविकेट पर छक्का जमाकर पूरा किया 50वां अर्धशतक

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने Asia Cup 2022 के इस मुकाबले में वनडे करियर का 50वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने मिडविकेट पर छक्का जमाकर फिफ्टी पूरी की। वे 49 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जमाए। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले पावरप्ले में ही फिफ्टी पार्टनरशिप कर ली। पावरप्ले के बाद रोहित शर्मा ने शादाब खान के खिलाफ 3 छक्के और एक चौका लगाया। रोहित ने अपने करियर की 50वीं फिफ्टी पूरी की, लेकिन 56 रन बनाकर शादाब खान का ही शिकार हो गए।

Asia Cup 2023: फाइनल की रेस से लगभग बाहर हुआ बांग्लादेश, श्रीलंका ने 21 रन से हराया

2 बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया

भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। श्रेयस अय्यर बैक इंजरी के कारण यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। मोहम्मद शमी की जगह जसप्रीत बुमराह को खिलाया गया है। रोहित ने टॉस के बाद कहा- श्हम टॉस जीतकर बैटिंग ही करना चाहते थे। हमारे लिए सभी मुकाबले अहम हैं।

Asia Cup 2022: दोनों टीमों की प्लेइंग-11…

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तानः बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here