IND vs ENG: ईसीबी का बड़ा फैसला, सीरीज बीच में छोड़ रवाना हुई पूरी इंग्लैंड टीम

0
119
IND vs ENG big decision from ecb, England team departs for their pre series base, Abu Dhabi, for a much-needed break

मुंबई। IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज में पूरा रोमांच आ रहा है। दूसरे ही मुकाबले की बात करें तो तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ, तब तक दोनों टीमें मुकाबले में थी, यानी कोई भी मैच जीत सकता था। लेकिन आखिरी दिन बाजी मारी भारतीय टीम ने और मैच 106 रन से अपने नाम कर लिया। इस बीच मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक बड़ा खुलासा किया, उन्होंने बताया कि चौथे दिन सुबह से ही टीम के कुछ खिलाड़ी बीमार थे, इसके बाद भी वे मैदान में उतरे। इस बीच खबर है कि तीसरे मैच से पहले पूरी टीम भारत से रवाना हो जाएगी और अगला मैच शुरू होने से पहले ही भारत वापस लौटेगी।

ICC U-19 WC: सेमीफाइनल में आज यंग ब्रिगेड के सामने अफ्रीकी चुनौती, 10वीं बार फाइनल पर निगाहें

ब्रेक के लिए अबुधाबी जा रही इंग्लैंड की टीम

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम सीरीज से पहले के अपने ट्रेनिंग स्थल अबुधाबी वापस जाएगी। इसके बाद राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले IND vs ENG तीसरे टेस्ट से पहले भारत लौटेगी। इस जरूरी ब्रेक के दौरान इंग्लैंड की टीम गोल्फ भी खेलेगी। रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड के कई खिलाड़ी बीमार हो गए हैं। ऐसे में रिफ्रेश होने के लिए इंग्लैंड बोर्ड ने यह फैसला लिया है। इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए भारत जल्दी पहुंचने के बजाय अबुधाबी में एक प्रैक्टिस कैंप के साथ इस टेस्ट सीरीज की तैयारी की थी। सीरीज से पहले अबुधाबी कैंप के दौरान इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया।

SL vs AFG: महज 56 रनों का लक्ष्य दे सका अफगानिस्तान, श्रीलंका ने 10 विकेट से जीता मैच

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज इस वक्त 1-1 की बराबरी पर

IND vs ENG सीरीज के 5 टेस्ट मैचों में से 2 हो चुके हैं और सीरीज इस वक्त बराबरी पर है। यानी आने वाले मैच जो भी टीम जीतेगी, वो सीरीज पर कब्जा करने में कामयाब होगी। 106 रन से मैच हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने मीडिया से बात की। इस दौरान बेन स्टोक्स ने बताया कि टीम के कुछ खिलाड़ी बीमार हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को बल्लेबाजी करने वाले बेन फॉक्स, ऑली पोप और टॉम हार्टले फिट नहीं थे। बेन स्टोक्स का बताया है कि कुछ खिलाड़ी सोमवार सुबह उठने के बाद से अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। उनका मानना है कि जब सभी प्लेयर्स में एक जैसे लक्षण हों तो आप समझ जाते हैं कि कुछ घटित हो रहा है। बेन स्टोक्स ने कहा कि हमारे खिलाड़ी शायद वायरस से संक्रमित हैं।

NZ vs SA: न्यूजीलैंड के 511 रनों के जवाब में द.अफ्रीका स्टंप्स तक 80/4

इंग्लैंड के कई खिलाड़ी हुए अचानक बिमार

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ये भी कहा कि सोमवार को बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले जो रूट अपनी दाहिनी छोटी उंगली की चोट को लेकर काफी बेहतर महसूस कर रहे थे। इससे पहले रूट रविवार यानी IND vs ENG मैच के तीसरे दिन आखिरी दो सेशन में मैदान पर नहीं उतरे थे। इस बीच पता चला है कि इंग्लैंड की टीम अबूधाबी में अपने प्रैक्टिस कैंप के लिए उड़ान भरेगी। सीरीज के शेड्यूल के अनुसार तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इससे पहले पूरी टीम 12 या 13 फरवरी को भारत वापस आ जाएगी। दूसरे और तीसरे मुकाबले के बीच करीब 10 दिन का गैप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here