SL vs AFG: महज 56 रनों का लक्ष्य दे सका अफगानिस्तान, श्रीलंका ने 10 विकेट से जीता मैच

0
27
SL vs AFG only test, sri lanka beat afganistan by 10 wickets, afgan batsmen failed to score big number on the board

कोलंबो। SL vs AFG: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया। यह दोनों टीमों के बीच इस फॉर्मेट में पहला मुकाबला था। श्रीलंका को जीत के लिए 56 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे मेजबान टीम ने 7.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। दिमुथ करुणारत्ने 32 रन और निशान मदुश्का 22 रन बनाकर नाबाद रहे। मुकाबले में 8 विकेट लेने के लिए प्रभात जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बड़ा स्कोर नहीं बना सकी अफगान टीम, जोड़ सके सिर्फ 97 रन

अफगानिस्तान चौथे दिन 1 विकेट के नुकसान पर 199 रन से आगे खेलने उतरी थी। लेकिन, अगले 97 रन के अंदर पूरी टीम पवेलियन लौट गई। SL vs AFG इस टेस्ट मैच में इब्राहिम जादरान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा और 259 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 114 रन बनाए। रहमत शाह ने 54 रन, नूर अली जादरान ने 47 रन और नासिर जमाल ने 41 रन की पारी खेली। श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में प्रभात जयसूर्या ने 5 विकेट, असिता फर्नांडो ने 3 विकेट और ने कन्कशन सब्सीट्यूट के तौर पर आए कसुन रजिथा ने 2 विकेट चटकाए।

NZ vs SA: न्यूजीलैंड के 511 रनों के जवाब में द.अफ्रीका स्टंप्स तक 80/4

ऐसा रहा चौथे दिन का हाल

SL vs AFG टेस्ट में तीसरे दिन के स्कोर 199/1 से आगे खेलते हुए अफगानिस्तान ने 200 रन पूरे किये और रहमत शाह ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन, फिर 54 रन बनाकर 214 के स्कोर पर आउट हो गए और दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी का अंत हुआ। इब्राहिम जादरान भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 114 रन बनाकर चलते बने। कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 18 रनों की पारी खेली और 246 के स्कोर पर आउट हुए। उनके आउट होते ही अगले 5 रनों में 3 विकेट गिर गए, जिससे लंच के समय स्कोर 251/7 हो गया और अफगानिस्तान बड़ी बढ़त बनाने के इरादे से चूकती हुई नजर आई।

IND vs ENG: भारत ने कब्जाया दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड को 106 रनों से दी मात, बजबॉल की निकली हवा

बड़ी बढ़त बनाने से चूक गई अफगानिस्तान

चाय के बाद, नासिर जमाल ने नवीद जादरान (4) के साथ 21 रन जोड़े और स्कोर को 271 तक ले गए। इस साझेदारी का अंत 104वें ओवर में हुआ और नवीद आउट हो गए। निजात मसूद (0) और मोहम्मद सलीम (2) ज्यादा देर नहीं टिके और 113वें ओवर में पारी का अंत हो गया। जमाल 41 रन बनाकर नाबाद रहे। SL vs AFG इस मुकाबले में श्रीलंका की तरफ से प्रभात जयसूर्या ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। वहीं, असिता फर्नांडो को तीन और कसून रजिता को दो सफलताएं मिली।

NZ vs SA: करियर के चौथे टेस्ट में रचिन रविंद्र का धमाका, जड़ा शानदार दोहरा शतक; एक ही दिन में पिछड़े जायसवाल

दोनों टीमों के बीच अब होगी वन-डे सीरीज

SL vs AFG इस मुकाबले में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद अफगानिस्तान ने 198 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज (141) और दिनेश चांदीमल (107) के शानदार शतकों के पहली पारी में 439 रन बनाए और 245 रन की विशाल बढ़त हासिल की। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच अब तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरूआत 9 फरवरी से होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here