IND vs AUS: सिडनी में ही होगा तीसरा टेस्ट मैच

0
679

IND vs AUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की घोषणा

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs AUS) का तीसरा मैच सिडनी में ही खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस संबंध में आज औपचारिक ऐलान कर दिया। इसी के साथ तीसरे मैच के आयोजन स्थल को लेकर चल रहा कयासों का दौर समाप्त हो गया है। सिडनी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि तीसरे टेस्ट की मेजबानी सिडनी की जगह मेलबर्न को सौंप दी जाए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को दूसरे टेस्ट मैच (IND vs AUS) में हार के तुरंत बाद इस संबंध में औपचारिक घोषणा कर दी। बोर्ड के सीईओ निक हाॅकले ने कहा कि कोरोना के कारण IND vs AUS सीरीज में कई तरह की परेशानियां खड़ी हो रही हैं लेकिन यह कहते हुए मुझे खुशी हो रही है कि नए साल का पहला टेस्ट मैच हम सिडनी में ही खेलेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

Boxing Day Test में चमके ये 5 सितारे

हाॅकले ने कहा, सिडनी में हर साल पिंक टेस्ट मैच का आयोजन किया जाता है और हम इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। खेल के तीसरे दिन मैदान पर सब कुछ पिंक होता है और इसे जेन मैक्ग्रा डे के तौर पर मनाया जाता है जो पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा की पत्नी थीं। वहीं चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा जो 17 जनवरी से शुरू होगा।

Ravichandran Ashwin ने तोड़ा मुरलीधरन का रिकॉर्ड

IND vs AUS: भारत ने 8 विकेट से जीता Boxing Day Test

भारत ने ऐतिहासिक Boxing Day Test ((IND vs AUS)) 8 विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए भारत को महज 70 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे भारत ने 16 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर हांसिल कर लिया। कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 और ओपनर शुभमन गिल 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी महज 200 रनों पर सिमट गई थी। जीत के लिए भारत को चौथी पारी में 70 रन बनाने थे। लेकिन भारत की शुरूआत भी खराब रही। ओपनर मयंक अग्रवाल दूसरी पारी में भी असफल रहे। अग्रवाल महज 5 रन बनाकर मिचेल स्टाॅर्क की गेंद पर टिम पेन को कैच थमा बैठे।

ICC Test Championship: दूसरे स्थान पर पहुंची Team India

भारत को पहला झटका महज 16 रन के स्कोर पर ही लग गया था। पारी में 3 और रन जुड़े थे कि चेतेश्वर पुजारा भी सिर्फ 3 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पेट कमिंस का शिकार बन गए। 19 रनों के स्कोर पर 2 विकेट गिरने के बाद ओपनर शुभमन गिल के साथ कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को संभाला। और दोनों ने मिलकर टीम को विजयी लक्ष्य तक पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here