Ravichandran Ashwin ने तोड़ा मुरलीधरन का रिकॉर्ड

0
680

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत के साथ कई नए रिकाॅर्ड भी स्थापित किए हैं। इन्हीं रिकाॅर्डस् में एक रिकाॅर्ड भारतीय स्पिनर Ravichandran Ashwin ने भी बनाया है। मेलबर्न में खेले जा रहे बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की तरफ से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भारतीय स्पिनर Ravichandran Ashwin ने मैच के चौथे दिन जोश हेजलवुड को आउट कर अपना 375वां विकेट लेकर श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Umesh Yadav तीसरे टेस्ट से बाहर, नटराजन को मिल सकता है मौका

Ravichandran Ashwin ने अपने टेस्ट रिकाॅर्ड में 192वीं बार बांए हाथ के बल्लेबाज को आउट कर यह रिकाॅर्ड कायम किया। अश्विन से पहले यह रिकॉर्ड मुरलीधरन के नाम था, जिन्होंने कुल 191 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया था। इस बॉक्सिंग डे टेस्ट में अश्विन ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 2 विकेट समेत कुल 5 विकेट हसिल किए है। अश्विन ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में भी 5 विकेट हासिल किये थे।

IND vs AUS 2nd Test LIVE: भारत ने 8 विकेट से जीता Boxing Day Test

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जेम्स एंडरसन

इस रिकाॅर्ड लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शमिल हो गए हैं। एंडरसन ने कुल 186 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है। जेम्स अपने टेस्ट करियर में 600 विकेट हासिल किये हैं। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा ने 172 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजो को आउट कर इस लिस्ट में अब चौथे नंबर पर आ गए हैं। मैक्ग्रा के नाम टेस्ट मैचों में 563 विकेट शामिल हैं।

Syed Mushtaq Ali Trophy: Rajasthan टीम की कमान मेनारिया को

वॉर्न चौथे और कुंबले 5वें नंबर पर

इस रिकाॅर्ड में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न अब 5वें स्थान पर आ गए हैं। वाॅर्न ने 172 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है। वॉर्न ने टेस्ट मैचों में कुल 708 विकेट हासिल किये हैं। पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले अब इस लिस्ट में छठवें स्थान पर आ गए हैं। अपने टेस्ट करियर में कुंबले ने में 167 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है। कुंबले ने टेस्ट मैचो में कुल 619 विकेट लिये हैं और कुंबले अब भी भारत के सबसे सफल टेस्ट बोलर्स में एक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here