IND vs AUS: हार के बाद Australia को लगा झटके पर झटका

0
592

स्लो ओवर रेट के कारण Australia की 40 फीसदी मैच फीस काटी, टेस्ट चैंपियनशिप के 4 अंक भी कम किए

मेलबर्न। Australia टीम के लिए मंगलवार 29 दिसंबर 2020 का दिन खासा खराब रहा। पहले भारत के खिलाफ बाॅक्सिंग डे टेस्ट में 8 विकेट से शर्मनाक हार मिली। टीम ऑस्ट्रेलिया इस सदमे से बाहर भी नहीं निकली थी कि दूसरा झटका लगा। मैच के दौरान स्लो ओवर रेट को लेकर Australia टीम पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगा दिया गया। इसके बाद भी टीम को राहत नहीं मिली और बाद में खबर आई कि स्लो ओवर रेट के कारण ICC की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में से Australia टीम के 4 अंक भी कम कर दिए गए हैं।

दरअसल, टिम पेन के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित समय में अपने ओवर पूरे नहीं कर पाई और दो ओवर अतिरिक्त समय में फेंकने पड़े। इसके बाद मैच रैफरी डेविड बून ने ICC के नियमों के तहत टीम पर कार्रवाई की। ICC के नियमों के अनुसार स्लो ओवर रेट के कारण टीम पर प्रति ओवर के हिसाब से खिलाड़ी एवं स्टाफ की मैच फीस में से 20 फीसदी रकम काट दी गई।

दो ओवर होने के कारण यह कटौती 40 फीसदी तक पहुंच गई। इसके अलावा हर ओवर के हिसाब से 2 अंक भी आईसीसी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंकों में से काटे गए। ऐसे में यहां भी ऑस्ट्रेलिया टीम को 4 अंक गंवाने पड़े। हालांकि राहत की बात यह रही कि Australia पाॅइंट टेबल में अभी भी पहले स्थान पर काबिज है।

IND vs AUS: सिडनी में ही होगा तीसरा टेस्ट मैच

ICC Test Championship: दूसरे स्थान पर पहुंची Team India

ICC Test Championship के तहत खेली जा रही भारत और Australia के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दूसरे मैच में भारत की जबरदस्त जीत के साथ ICC की पाॅइंट टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। सीरीज का पहला मैच बुरी तरह हारने के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए पाॅइंट टेबल में अब न्यूजीलैंड को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर कब्ज़ा जमा लिया है।

ICC Test Championship: दूसरे स्थान पर पहुंची Team India

पहले स्थान पर मौजूद Australia के खाते में 77.6% जीत के साथ 326 पाॅइंट दर्ज हैं। जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के खाते में अब 72.2% जीत के साथ 390 पाॅइंट दर्ज हैं। वहीं तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के खाते में 62.5% जीत के साथ 300 पाॅइंट दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here