IND vs AUS 2nd ODI LIVE: कोहली OUT, राहुल की फिफ्टी, भारत 225

0
1260
IND vs AUS 2nd ODI India vs Australia Live Score Updates latest sports news in hindi

IND vs AUS: चोटिल मार्कस स्टोइनिस की जगह मोइसेस हेनरिक्स शामिल

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 389 रन बनाए। मार्नस लाबुशाने ने 70 रन बनाए। जबकि ग्लेन मैक्सवेल धुंआधार 62 रन बनाकर नाबाद रहे। लाबुशाने ने वनडे में तीसरी फिफ्टी लगाई। स्टीव स्मिथ (104) वनडे करियर का 11वां शतक लगाकर आउट हुए। हार्दिक पंड्या ने 14 महीने बाद पहला विकेट लिया।

ओपनर डेविड वॉर्नर को श्रेयस अय्यर ने रनआउट किया। वॉर्नर ने 77 बॉल पर 83 रन बनाते हुए 23वीं फिफ्टी लगाई। मोहम्मद शमी की बॉल पर एरॉन फिंच का कैच विराट कोहली ने लिया। फिंच (60) ने वनडे करियर की 28वीं फिफ्टी लगाई।

पंड्या ने 14 महीने बाद बॉलिंग की
चोट से उभरकर वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या ने 14 महीने बाद बॉलिंग की। चोट से पहले उन्होंने पिछला मैच 22 सितंबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु टी-20 खेला था। इसमें उन्होंने 1 विकेट लिया था। वापसी के बाद उन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस के लिए 14 मैच में 281 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने बॉलिंग नहीं की थी।

लगातार 3 मैच में शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप
भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार लगातार तीन मैच में विपक्षी टीम ने 100+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की है। पिछले वनडे में डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने ही 156 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी।

हेजलवुड-जम्पा से रहना होगा सतर्क
कंगारू टीम की गेंदबाजी भी सही ट्रैक पर है। पहले वनडे में हेजलवुड और जम्पा ने अहम मौकों पर विकेट निकालकर भारतीय टीम को पीछे कर दिया। मिडिल आर्डर तो पूरी तरह इन गेंदबाजों के सामने समर्पण ही कर बैठा। जबकि धवन और पांड्या ने बाकी गेंदबाजों को सहजता से खेला। लिहाजा दूसरे मैच में अब भारतीय मिडिल आर्डर को दोनों गेंदबाजों को कोई मौका नहीं देना होगा।

कोरोना के कारण Pro Kabaddi League का 8वां सीजन स्थगित

दोनों टीमें:
भारत: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह।
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मोइसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशाने, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here