IND vs AUS 2nd ODI LIVE: भारत 51 रन से हारा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-0से जीती सीरीज

0
1273
India vs Australia 2nd ODI sydney Live Update latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@ICC

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 51 रन से हरा दिया। इसी के साथ टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले वनडे में इसी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम को 66 रन से हराया था। सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में होगा।

टीम इंडिया विदेशी जमीन पर लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारी है। पिछली बार फरवरी में न्यूजीलैंड ने अपने घर में टीम इंडिया को 3-0 से हराया था।

390 रन के टारगेट के जवाब में भारत का स्कोर 338
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 390 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट गंवाकर 338 रन ही बना सकी। टीम के लिए विराट कोहली ने 89 और लोकेश राहुल ने 76 रन बनाए।

कप्तान विराट कोहली वनडे करियर की 59वीं फिफ्टी लगाकर आउट हुए। जोश हेजलवुड की बॉल पर मोइसेस हेनरिक्स ने उनका कैच लिया। श्रेयस अय्यर भी 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हेनरिक्स की बॉल पर स्टीव स्मिथ ने उनका कैच लिया।

ओपनर मयंक अग्रवाल 28 और शिखर धवन 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पैट कमिंस ने मयंक को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। जबकि जोश हेजलवुड की बॉल पर धवन का कैच मिचेल स्टार्क ने लिया।

वॉर्नर चोटिल होकर मैदान से बाहर
भारतीय पारी के चौथे ओवर में फील्डिंग के दौरान डेविड वॉर्नर चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। हेजलवुड के ओवर की चौथी बॉल पर धवन ने स्ट्रेट शॉट खेला, जिसे रोकने के लिए वॉर्नर ने डाइव लगाई थी।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाया

ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट गंवाकर 389 रन बनाए। भारत के खिलाफ टीम का यह सबसे बड़ा स्कोर भी है। इससे पहली ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले ही वनडे में 27 नवंबर को 374 बनाते हुए भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। ओवरऑल भारत के खिलाफ सबसे बड़ा 438 रन का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम दर्ज है। यह स्कोर 2015 मुंबई वनडे में बनाया था।

100+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप
स्मिथ ने 64 बॉल पर 104 रन की पारी खेली। यह उनका वनडे करियर का 11वां शतक रहा। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 83, एरॉन फिंच ने 60, मार्नस लाबुशाने ने 70 और ग्लेन मैक्सवेल ने 63 रन की पारी खेली। ओपनर वॉर्नर और फिंच ने लगातार दूसरे मैच में (142 रन) शतकीय साझेदारी करते हुए शानदार शुरुआत दी।

IND vs AUS: नहीं सुधरे तो सीरीज हार जाएगी टीम इंडिया

फिंच 28वीं फिफ्टी लगाकर मोहम्मद शमी की बॉल पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद वनडे करियर की अपनी 23वीं फिफ्टी लगा चुके वॉर्नर भी चलते बने। उन्हें श्रेयस अय्यर ने रनआउट किया। भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने 1-1 विकेट लिया।

Wrestling: कोरोना के कारण राष्ट्रीय चैंपियनशिप स्थगित

मैच में दूसरी शतकीय साझेदारी
स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 136 रन की पार्टनरशिप की। स्मिथ को हार्दिक पंड्या ने शमी के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद लाबुशाने ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 80 रन की पार्टनरशिप कर टीम का स्कोर 350 के पार पहुंचाया। लाबुशाने ने वनडे करियर का तीसरा और मैक्सवेल ने 21वीं फिफ्टी लगाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here