IND vs AUS: नहीं सुधरे तो सीरीज हार जाएगी टीम इंडिया

0
1172
IND vs AUS Australia vs India 2nd ODI Sydney Live Update latest sports news in hindi

IND vs AUS:  दूसरा वनडे थोड़ी देर में सिडनी में होगा शुरू 

सिडनी। IND vs AUS सीरीज के पहले वनडे में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया थोड़ी देर बाद आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में उतरने जा रही है। लेकिन पहले वनडे की गलतियों से सबक नहीं सीखा तो आज ही टीम इंडिया को इस सीरीज में हार भी मिल सकती है। जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम जब तीन मैचों की वनडे सीरीज जीती थी तो कहा गया था कि स्मिथ और वॉर्नर की अनुपस्थिति का भारत को फायदा मिला।

कोरोना के कारण Pro Kabaddi League का 8वां सीजन स्थगित

अब अगर इस IND vs AUS सीरीज में भारतीय टीम की खराब शुरुआत की बात करें तो उसमें खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन के अलावा जो महत्वपूर्ण पहलू है वह है सिडनी का मैदान। पिछली बार भारत ने मेलबर्न और एडिलेड में खेले गए शुरुआती दो वनडे में ही जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया था। लेकिन, उसे सिडनी में तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

Wrestling: कोरोना के कारण राष्ट्रीय चैंपियनशिप स्थगित

ऐसे में भारत को सिडनी में हार के मनोवज्ञानिक दबाव से बाहर आना होगा। पिछली सीरीज के आखिरी मैच में हार का सिलसिला इस बार की IND vs AUS सीरीज में भी जारी रहा है। उसे सिडनी में ही खेले गए पहले वनडे में हार का सामना पड़ा। दूसरा मुकाबला भी आज इसी मैदान पर है जहां भारत को अब तक खेले गए 18 मुकाबलों में केवल दो में ही जीत मिली है। ऐसे में अगर सीरीज में खुद को बनाए रखना है तो आज टीम इंडिया को सिडनी में इस हार के तिलिस्म को तोड़ना ही होगा।

पहलवान नरसिंह यादव Corona पॉजिटिव, साई ने की पुष्टि

बिग बैश लीग: सिडनी थंडर ने जीता, मेलर्बन स्टार्स का सपना टूटा

सिडनी में टीम इंडिया का पिछला रिकाॅर्ड अच्छा नहीं है। यहां खेले गए 21 मुकाबलों में से भारत सिर्फ 5 ही जीत सका है। जबकि 15 मैचों में उसे हार मिली है। जबकि एक मैच का नतीजा नहीं आया। हालांकि कप्तान के तौर पर विराट कोहली कप्तान विराट कोहली का रिकाॅर्ड बेहतर है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 में 11 मैच जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरोन फिंच को 13 में से सिर्फ 6 मैचों में ही जीत हासिल हुई है।

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया का टाॅप आर्डर फार्म में
भारतीय टीम को दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के टाॅप आर्डर की फार्म से निपटना होगा। सिडनी में हुए पहले वनडे में वाॅर्नर और ऐरोन फिंच ने 156 रनों की ओपनिंग पाटर्नरशिप की थी। फिंच और स्मिथ ने ताबड़तोड़ शतक ठोक दिए। मैक्सवेल भी अच्छे टच में दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को इन चारों बल्लेबाजों से खासतौर पर सतर्क रहना होगा। होम ग्राउंड पर ये सभी जबर्दस्त फार्म में हैं।

हेजलवुड-जम्पा से रहना होगा सतर्क
कंगारू टीम की गेंदबाजी भी सही ट्रैक पर है। पहले वनडे में हेजलवुड और जम्पा ने अहम मौकों पर विकेट निकालकर भारतीय टीम को पीछे कर दिया। मिडिल आर्डर तो पूरी तरह इन गेंदबाजों के सामने समर्पण ही कर बैठा। जबकि धवन और पांड्या ने बाकी गेंदबाजों को सहजता से खेला। लिहाजा दूसरे मैच में अब भारतीय मिडिल आर्डर को दोनों गेंदबाजों को कोई मौका नहीं देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here