IND vs AFG टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ही होंगे कप्तान, जल्द होगा टीम का ऐलान

0
35
IND vs AFG t20 series, almost confirmed, rohit Sharma will lead team india, squad to be announced soon

मुंबई। IND vs AFG: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक साल से लंबे ब्रेक के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज में वह टीम इंडिया में वापसी करेंगे। अगर इस सीरीज में रोहित की वापसी होती है तो मतलब साफ है कि बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें ही टीम इंडिया की कमान देने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे। इस रिपोर्ट में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से यह भी लिखा गया है कि ‘हमने रोहित शर्मा से लंबी बातचीत की है और वह टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी संभालने को तैयार हैं।’

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की किरकिरी, टीम डायरेक्टर को फ्लाइट पर चढ़ने से रोका

11 जनवरी से शुरू होगी अफगानिस्तान सीरीज

दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज के ठीक बाद भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टी20 वर्ल्ड कप के पहले यह टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज है। ऐसे में भारत को वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम कॉम्बिनेशन समेत अन्य चीजों को ट्राय करने का संभवत: यह आखिरी मौका होगा। यही कारण है कि IND vs AFG सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। अब तक यह माना जा रहा था कि रोहित शर्मा अफगानिस्तान सीरीज का हिस्सा शायद ही बने। यह भी दावे किए जा रहे थे कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी रोहित नहीं होंगे। ऐसे में कयास इसलिए लगाए जा रहे थे क्योंकि रोहित पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही किसी भी टी20 इंटरनेशनल का हिस्सा नहीं रहे हैं।

IND W vs AUS W: आज तीसरा और आखिरी वनडे, सम्मान बचाने उतरेगी टीम इंडिया

युवा खिलाडिय़ों को मिलेंगे अधिक मौके, जल्द होगा टीम का ऐलान

11 जनवरी से सीरीज की शुरुआत होनी है और टीम इंडिया 3 से 7 जनवरी तक केपटाउन में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। अब जानकारी के मुताबिक 2 जनवरी को बीसीसीआई की बैठक दिल्ली में होगी। इसके बाद या तो 3 से 7 तारीख के बीच में कभी भी IND vs AFG सीरीज के लिए स्क्वॉड जारी किया जा सकता है। या फिर इस सीरीज के खत्म होने के तुरंत बाद, 6 या 7 जनवरी को भी इस सीरीज के लिए टीम आ सकती है। वहीं खबरें यह भी हैं कि चीफ सेलेक्टर विराट कोहली व रोहित शर्मा से उनके टी20 में खेलने और टी20 वर्ल्ड कप खेलने के फैसले पर भी बात कर सकते हैं।

Ranji Trophy 2024: मुंबई की 15 सदस्यीय टीम घोषित; रहाणे कप्तान, पृथ्वी शॉ बाहर

IND vs AFG टी20 सीरीज के लिए भारत का संभावित स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर/रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here