INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया से 190 रनों से हारा भारत, सीरीज में 3-0 से साफ

0
71
INDW vs AUSW 3rd odi australia beat India by 190 runs, won the series 3-0

मुंबई। INDW vs AUSW के तीसरे वन-डे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 190 रन से हरा दिया है। इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की वन-डे सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है। ऐतिहासिक वानखेडे स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर रिकॉर्ड 338 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम 32.4 ओवर में सिर्फ 148 रन पर ही सिमट गई। यह कंगारूओं का भारत के खिलाफ वन-डे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

IND vs AFG टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ही होंगे कप्तान, जल्द होगा टीम का ऐलान

बता दें कि, यह भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज में लगातार 9वीं हार है। INDW vs AUSW मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर फीब लीचफिल्ड ने 119 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं, उनकी साथी और टीम की कप्तान एलिसा हीली ने 82 रन की कप्तानी पारी खेली। भारत के लिए स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉर्जिया वेयरहैम ने 6.4 ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जबकि, एनाबेल सदरलैंड, मेगन शट्ट और अलाना किंग ने 2-2 विकेट चटकाए।

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की किरकिरी, टीम डायरेक्टर को फ्लाइट पर चढ़ने से रोका

टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन

339 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। टीम को पहला झटका ओपनर यास्तिका भाटिया (6) के रूप में लगा। इसके बाद स्मृति मंधाना (29) भी कैच आउट हो गई। इस जोड़ी के टूटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत की किसी भी बल्लेबाज को ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया। स्मृति के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स और दिप्ती शर्मा ने 25-25 रन का योगदान दिया।

IND W vs AUS W: आज तीसरा और आखिरी वनडे, सम्मान बचाने उतरेगी टीम इंडिया

लिचफील्ड और हीली के बीच हुई रिकॉर्ड साझेदारी

INDW vs AUSW मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को कप्तान एलिसा हीली और फीब लीचफिल्ड की ओपनिंग जोड़ी ने बेहद मजबूत शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले ही विकेट के लिए रिकॉर्ड 189 रन की ओपनिंग साझेदारी की। इस साझेदारी को 29वें ओवर में पूजा वस्त्राकर ने तोड़ा, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हीली को बोल्ड कर पार्टरनशिप तोड़ी। हीली ने 85 गेंदों में 82 रन की कप्तानी पारी खेली। वहीं, लीचफिल्ड ने 125 गेंदों में 119 रन की शतकीय पारी खेली।

हीली और लिचफील्ड ने की सबसे बड़ी साझेदारी

हीली और लीचफील्ड की ओपनिंग जोड़ी ने 189 रन जोड़कर भारत के खिलाफ वन-डे क्रिकेट की सबसे बड़ी साझेदारी की। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी के ही नाम था। जिसमें 2012 में एलेक्स ब्लैकवेल और मेग लेनिंग ने तीसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी की थी। चौंकाने वाली बात यह कि, यह दोनों साझेदारियां वानखेड़े मैदान पर ही हुई हैं।

INDW vs AUSW में दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

ऑस्ट्रेलिया- एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर),फीब लीचफिल्ड, एलिस पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैक्ग्रा, एश्ले गार्डनर, जॉर्जिया वेयरहम, एलाना किंग, किम गार्थ, मेगन शट

भारत- हरमनप्रीत कौर (कप्तान),यास्तिका भाटिया, स्मृति मंधाना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, मन्नत कश्यप, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, श्रेयांका पाटिल, रेणुका सिंह ठाकुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here