IND W vs AUS W: आज तीसरा और आखिरी वनडे, सम्मान बचाने उतरेगी टीम इंडिया

0
29
IND W vs AUS W 3rd odi today, team india eyeing to win last match, updates and records, playing xi

म़ुंबई। IND W vs AUS W: पिछले दो मैच में करीबी अंतर से पराजय झेलने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज तीसरे और अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर लगातार नौ मैच से चला आ रहा हार का सिलसिला खत्म करने की कोशिश करेगी। इस मैच में सभी का ध्यान भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के प्रदर्शन पर टिका रहेगा। भारत ने वनडे श्रृंखला से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच जीते थे। इन दोनों मैच और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैच में हरमनप्रीत अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई। हरमनप्रीत ने इस सत्र में अब तक सभी प्रारूप में जो आठ पारियां खेली हैं उनमें से केवल तीन पारियों में वह दोहरे अंक तक पहुंच पाई। इस बीच उनका सर्वोच्च स्कोर 49 रन रहा जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में बनाया था।

Ranji Trophy 2024: मुंबई की 15 सदस्यीय टीम घोषित; रहाणे कप्तान, पृथ्वी शॉ बाहर

भारतीय गेंदबाजों ने सभी को किया निराश

पहले मैच में भारतीय गेंदबाज नहीं चल पाए थे और 8 विकेट पर 282 रन बनाने के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा था। IND W vs AUS W दूसरे मैच में भारत का क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा था और उसने सात कैच छोड़े थे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच तीन रन से जीता था। दूसरे मैच में रिचा घोष ने 113 गेंद पर 96 रन की लाजवाब पारी खेली थी जबकि जेमिमा रोड्रिग्स ने बल्लेबाजी में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा था। रिचा घोष नंबर तीन पर भारत की नई स्टार है जो टीम को आक्रामक शुरुआत देने में सक्षम है। दूसरी तरफ अमनजोत कौर और दीप्ति शर्मा पर दबाव होगा क्योंकि पिछले मैच में अच्छी स्थिति में होने के बावजूद वह टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाई थी।

IND vs SA: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI चुनने की चुनौती, गेंदबाजों ने फंसाया पेंच

क्षेत्ररक्षण में भी भारतीय टीम ने किया सभी को निराश

भारतीय टीम के लिए हालांकि सबसे बड़ी चिंता क्षेत्ररक्षण में खराब प्रदर्शन है। मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने स्वीकार किया कि टीम को इस विभाग में सुधार करने की जरूरत है। भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया को अपने घरेलू मैदान पर फरवरी 2007 के बाद से नहीं हरा पाई है। अगर उसे हार का यह सिलसिला खत्म करना है तो उसकी खिलाडिय़ों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। इस बीच मजूमदार ने पुष्टि की कि स्नेह राणा IND W vs AUS W तीसरे मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेगी। वह दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण करते समय पूजा वस्त्राकर से टकराकर चोटिल हो गई थी।

PCB: ऐसा सिर्फ पाकिस्तान में संभव, सेलेक्टर ही टी20 लीग खेलने पहुंचा; मचा बवाल

क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

जहां तक ऑस्ट्रेलिया की बात है तो वह IND W vs AUS W वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा। उसकी कप्तान एलिसा हीली भी अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं लेकिन फोएबे लीचफील्ड और एलिसे पेरी ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई है। वे तीसरे वनडे में भी इसे जारी रखने की कोशिश करेंगी। महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सत्र से पहले दो करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स से जुडऩे वाली अनाबेल ने कहा, ‘आप टीम की गहराई को भी देख सकते हैं, टीम में शामिल 15 खिलाडिय़ों में से कोई भी अंतिम एकादश में खेल सकता है और अपनी भूमिका निभा सकता है।’

AFG vs UAE: यूएई का जोरदार पलटवार, दूसरे टी20 में अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया; मुहम्मद वसीम का रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

IND W vs AUS W वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, सैका इशाक, रेनुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, हरलीन देयोल।

ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हीली (कप्तान), डार्सी ब्राउन, हीथर ग्राहम, ऐश्ले गार्डनर, किम गार्थ, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोएबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here