IND vs SA: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI चुनने की चुनौती, गेंदबाजों ने फंसाया पेंच

0
32
IND vs SA 2nd test in cape town, Indian captain rohit Sharma will make big changes in playing xi, 2 bowlers will be changed

केपटाउन। IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा। साल 2024 में टीम इंडिया का ये पहला मैच होगा। टीम इंडिया नए साल की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। जो मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं है। टीम इंडिया को सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में भारतीय टीम बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक बेहद खराब रही। अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं।

PCB: ऐसा सिर्फ पाकिस्तान में संभव, सेलेक्टर ही टी20 लीग खेलने पहुंचा; मचा बवाल

कप्तान रोहित के सामने होगी चुनौती

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को टीम इंडिया की गेंदबाजी का सामना करने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। अब ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा IND vs SA दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम की गेंदबाजी में थोड़ी बदलाव कर सकते हैं। अब रोहित शर्मा के सामने दो तेज गेंदबाजों के नाम है, जिनमें से रोहित सिर्फ एक गेंदबाज को ही प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं।

AFG vs UAE: यूएई का जोरदार पलटवार, दूसरे टी20 में अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया; मुहम्मद वसीम का रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार में से एक को चुनना होगा

प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार में से किसी एक को चुनना कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी मुश्किल होने वाला है। IND vs SA पहले मैच में प्रसिद्ध कृष्णा को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। प्रसिद्ध इस मैच में अपनी गेंदबाजी से कप्तान को ज्यादा इंप्रेस नहीं कर पाए थे, पहले मैच में उनको महज एक ही विकेट मिला था। इसके बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है कि दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन से बाहर करके मुकेश कुमार को शामिल कर सकते हैं।

David Warner: नए साल का पहला धमाका, वॉर्नर ने टेस्ट के बाद वनडे से भी लिया संन्यास

रविंद्र जडेजा फिट हुए तो अश्विन होंगे बाहर

केपटाउन टेस्ट में रवीन्द्र जडेजा की वापसी होगी? अगर रवीन्द्र जडेजा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे तो रवि अश्विन को बाहर बैठना पड़ सकता है। सवाल यह भी है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रवीन्द्र जडेजा और रवि अश्विन में किसे शामिल किया जाना चाहिए? हालांकि टीम प्रबंधन विचार कर रहा है कि अगर रवीन्द्र जडेजा फिट हैं तो फिर उन्हें ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए। यानी, रवि अश्विन के ऊपर रवीन्द्र जडेजा को तवज्जों मिलनी चाहिए। हालांकि, IND vs SA पहले टेस्ट में रवि अश्विन ने उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इस तरह की पिचों पर रवीन्द्र जडेजा बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। खासकर, बतौर बल्लेबाज नंबर-7 पर रवीन्द्र जडेजा बढिय़ा विकल्प हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here