PCB: ऐसा सिर्फ पाकिस्तान में संभव, सेलेक्टर ही टी20 लीग खेलने पहुंचा; मचा बवाल

0
27
PCB decision to allow selector Sohail Tanvir to play in American T20 leagie raises conflict of interest cries

न्यूयार्क। PCB: पाकिस्तानी टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम को शुरुआती दो टेस्ट मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। तीसरा मैच 3 जनवरी से सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन अब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में एक बड़ा बवाल सामने आया है। पीसीबी के नेशनल जूनियर टीम के सेलेक्टर सोहेल तनवीर के अमेरिका में टी20 लीग में खेलने की वजह से नया बखेड़ा खड़ा हुआ है।

AFG vs UAE: यूएई का जोरदार पलटवार, दूसरे टी20 में अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया; मुहम्मद वसीम का रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

सेलेक्टर होने के बाद भी लीग खेलने पहुंचे सोहेल तनवीर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के राष्ट्रीय जूनियर चीफ सेलेक्टर सोहेल तनवीर को अमेरिका में चल रही टी20 लीग में खेलने की अनुमति दे दी गई है। इस फैसले की काफी आलोचना हो रही है जिससे हितों के टकराव के सवाल भी उठ रहे हैं। तनवीर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टीम के लिए पाकिस्तान की युवा टीम की घोषणा करने के तुरंत बाद अमेरिकन प्रीमियर लीग में खेलने चले गए। PCB के एक अधिकारी ने कहा कि तनवीर को राष्ट्रीय जूनियर सेलेक्टर नियुक्त करते समय ही लीग में खेलने की अनुमति दी गई थी। पाकिस्तान में सीनियर और जूनियर चीफ सेलेक्टर्स के पदों पर वेतन दिया जाता है।

David Warner: नए साल का पहला धमाका, वॉर्नर ने टेस्ट के बाद वनडे से भी लिया संन्यास

इधर, सिर्फ नौकरी पर ही फोकस करेंगे हफीज 

तनवीर एपीएल में प्रीमियम पाक्स की ओर से खेल रहे हैं और लीग को अभी अमेरिकी क्रिकेट परिषद से मंजूरी मिलनी बाकी है। PCB में मचे इस बवंडर ने सीनियर टीम के चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज को फोकस में ला दिया है क्योंकि वह अगले साल फरवरी और मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए तैयार हैं। यह मोहम्मद हफीज के मामले से बिलकुल उलट है। हफीज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विभिन्न टी20 लीग में खेल रहे थे और पाकिस्तानी टीम का निदेशक बनने के बाद उन्होंने घोषणा की कि वह केवल अपनी नौकरी पर ही ध्यान लगाएंगे।

IND vs SA: बड़े झटके से बची भारत; शार्दुल की चोट गंभीर नहीं, स्कैन की जरूरत भी नहीं पड़ी

हितों के टकराव का मुद्दा गर्म हुआ

दिलचस्प बात है कि कुछ समय पहले PCB ने इंजमाम उल हक को ‘हितों के टकराव’ के मुद्दे पर मुख्य चयनकर्ता के पद से हटने के लिए बाध्य कर दिया था। इस उठापटक के बीच इंजमाम ने तब अपना इस्तीफा दे दिया था। सामने आया कि वह मोहम्मद रिजवान और एक अन्य मशहूर खिलाड़ी के एजेंट तल्हा रहमान की खेल प्रबंधन कंपनी में भागीदार थे। गौरतलब है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद वहाब रियाज को नेशनल टीम का चीफ सेलेक्टर और सोहेल तनवीर को जूनियर टीम का चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here