AUS vs PAK: पहले सत्र में ही ढही पाकिस्तानी बल्लेबाजी, बाबर का फ्लॉप शो जारी

0
34
AUS vs PAK 3rd Test Day 1 Live Score Pakistan Batting line up collapse, score at lunch 74-4

सिडनी। AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आज से तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है। आखिरी टेस्ट जीतने के लिए पाकिस्तान ने टीम में कई बदलाव किए लेकिन नतीजा फिर वहीं ढाक के तीन पात वाला साबित होता दिख रहा है। आज सुबह के पहले सत्र में ही पाकिस्तान का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया। लंच तक पाकिस्तान 74 रन बनाकर 4 अहम विकेट गंवा चुका था। ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर कप्तान पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की और दो विकेट झटके। वही मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को एक-एक विकेट मिला। अब लंच के बाद दूसरा सत्र पाकिस्तान के लिए काफी अहम साबित होने वाला है।

खाता भी नहीं खोल पाए पाकिस्तानी ओपनर

आज पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चुना। लेकिन यह फैसला पाकिस्तान पर उल्टा पड़ता दिख रहा है। AUS vs PAK तीसरे टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान के ओपनर खाता भी नहीं खोल सके। अबदुल्ला शफीक महज 2 गेंद खेलकर शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उनका विकेट मिशेल स्टार्क को मिला जिन्होंने शफीक को स्टीव स्मिथ के हाथें कैच आउट करवाया। इस मैच में डेब्यू कर रहे सैम अयूब भी बिना खाता खोले जोश हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद बाबर आजम फिर असफल साबित हुए और मात्र 26 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर पगबाधा आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे।

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया से 190 रनों से हारा भारत, सीरीज में 3-0 से साफ

कप्तान शान मसूद पर टिकी पाकिस्तान की उम्मीदें

बाबर आजम के बाद पैट कमिंस ने सऊद शकील के रूप में अपना शिकार किया। लंच तक पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद और मो. रिजवान क्रीज पर टिके हुए थे। मसूद 32 और रिजवान 12 रन बनाकर खेल रहे थे। पाकिस्तान को अब जोड़ी से काफी उम्मीदें है। अगर इनमें से कोई विकेट दूसरे सत्र में गिर जाता है तो पाकिस्तान कें लिए AUS vs PAK तीसरे टेस्ट का पहला दिन निकालना ही भारी पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here