ICC U-19 WC: सेमीफाइनल की चारों टीमें तय, 6 फरवरी को इस टीम से भारत का सामना

0
33
ICC U-19 WC fixtures announced for all four semifinal teams, in first match india to face south Africa on 6th feb

केपटाउन। ICC U-19 WC: आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर सिक्स स्टेज के सभी मुकाबलों का अंत होने के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों का भी फैसला हो गया। एक ग्रुप से जहां भारतीय अंडर 19 टीम और पाकिस्तान ने अपनी जगह को बनाया है तो वहीं दूसरे ग्रुप से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका अंडर 19 टीम जगह बनाने में कामयाब हो सकी है। भारतीय अंडर 19 टीम का अभी तक इस टूर्नामेंट में अजेय प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें टीम ने ग्रुप स्टेज से लेकर सुपर सिक्स में भी अपने दोनों ही मुकाबलों में एकतरफा तरीके से जीत हासिल की है। अब सेमीफाइनल में उनकी भिड़ंत मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा, जो अपने ग्रुप में सुपर सिक्स के बाद दूसरे स्थान पर रहने में कामयाब रही।

भारतीय टीम 6 फरवरी को खेलेगी सेमीफाइनल मुकाबला

भारतीय अंडर 19 टीम 6 फरवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ ICC U-19 WC सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है। दोनों टीमों के बीच ये मैच बेनोई विल्लोमोर पार्क में खेला जाएगा। टीम इंडिया के इस वर्ल्ड कप में अब तक के सफर को देखा जाए तो उन्होंने ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका की अंडर 19 टीम को मात दी थी। इसके बाद सुपर सिक्स में इंडिया अंडर 19 टीम का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ हुआ था, जिसमें उन्होंने 214 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी और इसके बाद नेपाल के खिलाफ हुए मैच को 132 रनों से जीतने के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था।

IND vs ENG: टीम इंडिया ने तीसरे दिन के लिए बनाया खास प्लान, आज रोहित शर्मा पर निगाहें

अन्य टीमों का ऐसा रहा सेमीफाइनल तक का सफर

वहीं साउथ अफ्रीकी अंडर 19 का सफर देखा जाए तो उन्हें ग्रुप स्टेज में इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियमानुसार 36 रनों से हार का सामना जरूर करना पड़ा लेकिन इसके अलावा वह बाकी के 2 मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब रहे। वहीं ICC U-19 WC सुपर सिक्स स्टेज में अफ्रीकी टीम ने जिम्बाब्वे अंडर 19 और श्रीलंका अंडर 19 टीम को मात देने में कामयाबी हासिल की।

ICC Test Ranking: गेंदबाजी में अश्विन, ऑलराउंडर्स में जडेजा टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल

ICC U-19 WC 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर बात की जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच ये मैच खेला जाएगा। 3 फरवरी को पाकिस्तान अंडर 19 टीम ने सुपर सिक्स के एक रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश अंडर 19 टीम को 5 रनों से मात देने के साथ अपनी जगह को सेमीफाइनल में पूरी तरह से पक्की की। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम की बात की जाए तो उनका भी अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 8 फरवरी को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here