ICC Test Ranking: गेंदबाजी में अश्विन, ऑलराउंडर्स में जडेजा टॉप पर

0
20
ICC Test Ranking Ravichandran Ashwin on top in bowling, ravindra Jadeja on top among all rounders

नई दिल्ली। ICC Test Ranking: टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम रखी है। बुधवार को जारी ताजा आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। जबकि हमवतन जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 6 विकेट चटकाने वाले अश्विन के 853 रेटिंग अंक हैं, जबकि आधा दर्जन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बुमराह एक पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए।

वहीं, टेस्ट बल्लेबाजों की शीर्ष-10 की रैंकिंग में भारत का सिर्फ एक खिलाड़ी है। टीम इंडिया के स्टार बैटर विराट कोहली ICC Test Ranking में सातवें से छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। बुधवार को जारी हुई ताजा टेस्ट बैटिंग रैंकिंग के टॉप-10 में भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं। बॉलिंग रैंकिंग में टीम इंडिया के सबसे अनुभवी स्पिनर आर अश्विन टॉप पर बने हुए हैं।

ICC U-19 WC: यूएसए को हराकर ग्रुप टॉपर बनी टीम इंडिया, लेकिन अब सुपर सिक्स में नहीं होगा भारत-पाक मुकाबला

ओली पॉप ने लगाई 20 स्थानों की छलांग

भारत के खिलाफ इंग्लैंड को पहले टेस्ट में जीत दिलाने वाले ओली पॉप को 20 स्थान का फायदा हुआ है। 684 पॉइंट्स के साथ वो 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में 196 रन की पारी खेली थी और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले नंबर पर बरकरार हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ हैं।

ISSF World Cup: दिव्यांश सिंह पंवार ने रचा इतिहास, विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड

ICC Test Ranking: ऑलराउंडर रैंकिंग में जडेजा टॉप पर

बॉलिंग रैंकिंग में अश्विन नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा हैं। जब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को एक स्थान का नुकसान हुआ है। टॉप-10 में तीन भारतीय अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा शामिल हैं। जबकि ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा टॉप पर हैं। आर अश्विन का दूसरा स्थान है और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here