ENG(W) vs SL(W): इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, सीरीज में 1-0 से आगे

0
30
ENG(W) vs SL(W) England defeated Sri Lanka by 7 wickets, took 1-0 lead in the series latest sports news in hindi

चेस्टर-ली-स्ट्रीट। ENG(W) vs SL(W) के पहले वन-डे मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। इसी जीत के साथ मेजबान ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। चेस्टर-ली-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउन्ड में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लिश गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। श्रीलंका की टीम पहले बललेबाजी करते हुए 30.2 ओवर में महज 106 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 18 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड दौरे पर चल रही श्रीलंकाई टीम ने पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज में मेजबान को 2-1 से हराकर इतिहास रचा था।

ENG vs NZ: कोनवे-मिशेल का शतकीय धमाल, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को आठ विकेट से रौंदा

इंग्लिश गेंदबाजों का घातक प्रदर्शन

ENG(W) vs SL(W) मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर मेहमान टीम श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। कप्तान हीथर नाइट की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में बहेद शानदार प्रदर्शन किया। नाइट की सोची-समझी रणनीति के चलते टीम की गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजी यूनिट को तहस-नहस कर दिया। टीम की कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाई। इंग्लैंड की ओर से माहिका गौर, सराह ग्लेन और लॉरेन फिलर ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं, श्रीलंका के लिए हर्षिता माधवी ने 44 गेंदों में सर्वाधिक 35 रन बनाए।

Asia Cup 2023: आज का मुकाबला SL vs BAN , बांग्लादेश के लिए करो या मरो की स्थिति; 90 फीसदी बारिश की आशंका

इंग्लैंड का आसान रेज चेज

ENG(W) vs SL(W) 107 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को ओपनर एम्मा लैम्ब और टैमी ब्यूमोंट ने मिलकर अच्छी शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 गेंदों में 61 रन जोड़कर टीम के लिए जीत की नींव रखी थी। एम्मा ने 26 गेंदों में 27 रन तथा टैमी ने 31 गेंदों में 32 रन बनाए थे। वहीं, हीथर नाइट ने 22 गेंदों में 22 रन की पारी खेली थी। श्रीलंका की ओर से ओशाढ़ी राणासिंहे, इनोका राणावीरे और कविशा दिलहारी ने 1-1 सफलता प्राप्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here