Asia Cup 2023: आज का मुकाबला SL vs BAN , बांग्लादेश के लिए करो या मरो की स्थिति; 90 फीसदी बारिश की आशंका

0
68
Asia Cup 2023 super 4 match 2, Sri lanka will Face Bangladesh Today, live updates and records, 90 percent chances of rain

कोलंबो। Asia Cup 2023 में आज श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। बांग्लादेश के लिए यह मैच करो या मरो से कम नहीं है। अगर श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम हार जाती है तो फिर उसका बाहर होना लगभग तय हो जाएगा। सुपर-4 में श्रीलंका का यह पहला मैच है। वहीं बांग्लादेश की टीम का यह दूसरा मैच है। बांग्लादेश को सुपर-4 के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। अगर बांग्लादेश की टीम श्रीलंका के खिलाफ भी हार जाती है तो उसका एशिया कप से बाहर होना लगभग तय हो जाएगा।

Asia Cup 2023: भारत-पाक मैच के लिए रखा रिजर्व डे, कोलंबो में बारिश की संभावना

कोलंबो में मौसम खराब, SL vs BAN मैच के दौरान बारिश की संभावना

Asia Cup 2023 में आज श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। कोलंबो में आज यानी 9 सितंबर को मैच के दौरान मौसम खराब रहने की उम्मीद है। आज कोलंबो में बारिश की 90 प्रतिशत संभावना है। ऐसे में बारिश की वजह से मैच शुरू होने में भी देरी हो सकती है। मैच के दौरान 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जाती है। हालांकि, वहां लगातार बारिश हो रही है, ऐसे में शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है। जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती है यहां रन बनाना काफी मुश्किल हो जाता है।

विश्व कप के लिए ICC ने की अंपायरों और रेफरी की घोषणा, भारत के इकलौते अंपायर होंगे नितिन मेनन

बांग्लादेश को आज करना होगा बेहतर प्रदर्शन

बांग्लादेश ने लीग स्टेज में नजमुल हुसैन शांतो और मेहदी हसन मिराज के शतकों की मदद से अफगानिस्तान के खिलाफ पांच विकेट पर 334 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद अगले दो मैचों में उसके बल्लेबाज नहीं चल पाए। श्रीलंका के खिलाफ उसकी टीम 164 जबकि पाकिस्तान के खिलाफ 193 रन पर ऑलआउट हो गई थी। अब फिर से उसके सामने श्रीलंका की टीम है जिसके पास महीश तीक्ष्णा और मथीशा पाथिराना जैसे गेंदबाज हैं। ग्रुप B के मैच में इन दोनों गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 200 से कम के स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाई थी।

श्रीलंका का गेंदबाजी विभाग काफी मजबूत है, जिसमें कसुन रजिता भी शामिल हैं जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 2 रन की करीबी जीत में 4 विकेट लिए थे। बांग्लादेश को अगर इन गेंदबाजों के सामने अच्छा स्कोर खड़ा करना है तो उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को आज Asia Cup 2023 के सुपर-4 में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

AUS vs SA: कन्कशन रूल बना ऑस्ट्रेलिया के लिए वरदान, दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराया

Asia Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मेराज, लिट्टन दास, अनामुल हक, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन (कप्तान), अफीफ हुसैन, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्ताफिजुर रहमान।

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा और मथीशा पथिराना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here