ENG vs NZ: कोनवे-मिशेल का शतकीय धमाल, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को आठ विकेट से रौंदा

0
1961
ENG vs NZ 1st odi, Devon Conway and Daryl Mitchell brilliant tons, New Zealand beat England by 8 wickets

लंदन। ENG vs NZ: डेवोन कोनवे और डेरेल मिशेल के नाबाद शतक से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में बड़ी जीत दर्ज की है। बीती रात खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने विश्व विजेता इंग्लैंड को उसके घर में धूल चटाई है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 292 रन का लक्ष्य रखा था। न्यूजीलैंड ने डेवोन कोनवे के नाबाद 111 और डेरेल मिशेल के नाबाद 118 रन की मदद से लक्ष्य को 45.4 ओवर में हासिल कर लिया।

डेवोन कोनवे को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच 10 सितंबर को खेला जाएगा ENG vs NZ इस मैच में डेवोन कोनवे और डेरेल मिशेल के शतक और दोनों बल्लेबाजों के बीच नाबाद 180 रन की नाबाद साझेदारी से न्यूजीलैंड ने लक्ष्य को हासिल कर लिया। डेवोन कोनवे को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Asia Cup 2023: आज का मुकाबला SL vs BAN , बांग्लादेश के लिए करो या मरो की स्थिति; 90 फीसदी बारिश की आशंका

इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने जड़ा अर्धशतक

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने ENG vs NZ मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जोस बटलर के 72 रन, डेविड मलान के 54 रन, बेन स्टोक्स के 52 रन और लियम लिविंगस्टोन के 52 रन  की मदद से 50 ओवर में छह विकेट पर 291 रन बनाए। डेविड विली 11 गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड के लिए रचीन रविंद्र ने तीन और टिम साउदी ने दो विकेट लिए।

US Open 2023: खिताब से चूकी रोहन बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी, फाइनल में मिली हार

कोनवे और मिशेल के शतक से न्यूजीलैंड की बड़ी जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के लिए डेवोन कोनवे और विल यंग ने 61 रन की ओपनिंग साझेदारी की। विल यंग 29 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद डेवोन कोनवे ने हेनरी निकोलस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। हेनरी निकोलस ने 26 रन बनाए. 117 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ENG vs NZ इस मैच में डेवोन कोनवे और डेरेल मिशेल के शतक और दोनों बल्लेबाजों के बीच नाबाद 180 रन की नाबाद साझेदारी से न्यूजीलैंड ने लक्ष्य को हासिल कर लिया। डेवोन कोनवे ने 111 रन (121 गेंद) की अपनी पारी में 13 चौका और एक छक्का लगाया, वहीं डेरेल मिशेल ने 118 रन (91 गेंद) की पारी में सात चौका और सात छक्के लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here