WTC Points Table: टीम इंडिया को एक ही दिन में दो झटके, टॉप 5 से हुई बाहर

0
36
WTC Points Table latest standings, double blow to team india, slipped to 6th position, south Africa on top

दुबई। WTC Points Table: बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत और पाकिस्तान की हार ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप को पूरी तरह बदल कर रख दिया है। भारत के बाद पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और बड़ी हार का सामना करना पड़ा। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में बराबरी की उम्मीद लेकर उतरी टीम सीरीज में 0-2 से पीछे हो चुकी है और अब उसके पास आखिरी मैच में जीत हासिल कर सम्मान बचाने का मौका बचा है। मेलबर्न टेस्ट में हार के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में बड़ा नुकसान हुआ है।

भारत को लगा डबल झटका अब छठें स्थान पर पहुंचा

टीम इंडिया की बात करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद आईसीसी ने स्लो ओवर रेट का जुर्माना ठोक कर भारत को डबल झटका दिया है। टीम इंडिया के स्लो ओवर रेट के चलते दो अंक काटे गए हैं। इस वजह से भारत लेटेस्ट WTC Points Table में 6ठें पायदान पर है, वहीं साउथ अफ्रीका इस सूची के टॉप पर है। वहीं न्यूजीलैंड बिना कुछ करे दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा, वहीं इसी दिन से टीम इंडिया भी साउथ अफ्रीका दौरे पर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी। यह दोनों मुकाबले इस डब्ल्यूटीस पॉइंट्स टेबल पर काफी असर डालेंगे।

IND W vs AUS W: भारत के सामने सीरीज बचाने की चुनौती, दूसरा वनडे आज; टॉप प्लेयर्स के खेलने पर संशय

पाकिस्तान की टीम को हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया को फायदा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम शुरुआती दो मैच हारने के बाद अब WTC Points Table में नीचे खिसक गई है। सीरीज का पहला मुकाबला हारने के बाद दूसरे नंबर पर बनी यह टीम अब 5वें नंबर पर पहुंच गई है। अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए सीजन में 4 में से 2 मुकाबला हारकर टीम 45.83 प्रतिशत जीत के साथ नीचे खिसक चुकी है।

IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डैब्यू करेंगे आवेश खान, जडेजा भी कर सकते हैं वापसी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल की स्थिति

इस वक्त भारत के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच जीतकर साउथ अफ्रीका 100 फीसदी जीत के साथ WTC Points Table में पहले स्थान पर है। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसने 1 में से 1 मुकाबला जीता है और 1 में हार का सामना किया है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है जिसने 4 में जीत दर्ज की है और 2 में हार मिली। 1 मुकाबला ड्रॉ रहा है। बांग्लादेश की टीम के खाते में 1 जीत और 1 हार है। श्रीलंका अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here