AFG vs UAE: गुरबाज के तूफान में उड़ा यूएई, अफगानिस्तान ने 72 रनों से जीता पहला टी20

0
29
AFG vs UAE 1st T20, rahmanullah gurbaz’s century powers afghanistan to 72 Run Win in Series Opener

शारजाह। AFG vs UAE: अफगानिस्तान ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले गेम में संयुक्त अरब अमीरात को 72 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान की इस जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज रहे। गुरबाज ने इस मैच में अपना पहला टी20 शतक बनाया। गुरबाज की पारी ने खेल को यूएई की पकड़ से बाहर कर दिया और अफगानिस्तान ने इस मुकाबले को बड़ी आसानी के साथ जीत लिया।

पहली पारी में दिखा गुरबाज का तूफान

मैच में पहले गेंदबाजी करने का निर्णय यूएई के कप्तान मुहम्मद वसीम के लिए एक गलत फैसला रहा। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने AFG vs UAE इस मुकाबले में संयम नहीं बरता और मेजबान टीम के खिलाफ कड़ी मेहनत की। 22 वर्षीय अफगान सलामी बल्लेबाज ने पहले पांच ओवर के अंदर अपने साथी सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई (16 गेंदों पर 13 रन) को खो दिया। लेकिन, इसके बाद भी गुरबाज ने टीम की रन गति पर कोई प्रभाव नहीं पडऩे दिया। उन्होंने सात चौके और इतने ही छक्के लगाए। जिसके बाद गुरबाज ने इस मैदान पर अपना शतक पूरा किया। यह उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक रहा। गुरबाज ने इस मुकाबले में 52 गेंदों पर 100 रन बनाए।

WTC Points Table: टीम इंडिया को एक ही दिन में दो झटके, टॉप 5 से हुई बाहर

अफगानिस्तान के लिए जादरान भी खेली शानदार पारी

अफगानिस्तान के कार्यवाहक कप्तान इब्राहिम जादरान ने भी AFG vs UAE इस मैच में अर्धशतक बनाया और शतकवीर के साथ दूसरे विकेट के लिए 137 रन बनाए। इब्राहिम जादरान की पारी में चार चौके और दो छक्के शामिल थे और उन्होंने 137.20 के स्ट्राइक रेट से 43 गेंदों पर 59 रन बनाए। उभरते हुए ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई ने अंत में 237.50 के स्ट्राइक रेट से आठ गेंदों पर 19* रन की आकर्षक पारी खेली, जिससे अफगानिस्तान को 200 रन का आंकड़ा पार करने में मदद मिली और उन्होंने मेजबान टीम को 204 रन का लक्ष्य दिया।

IND W vs AUS W: भारत के सामने सीरीज बचाने की चुनौती, दूसरा वनडे आज; टॉप प्लेयर्स के खेलने पर संशय

दूसरी पारी में गेंदबाजों का कमाल

विशाल टारगेट के जवाब में यूएई के बल्लेबाज अफगानिस्तान के शानदार गेंदबाजी आक्रमण के आगे टिक नहीं पाए और अपने विकेट खोने शुरू कर दिया। वृत्तीय अरविंद (64 गेंदों पर 70* रन) को छोडक़र, कोई भी अन्य बल्लेबाज AFG vs UAE इस मैच में कुछ खास नहीं कर सका। मुहम्मद वसीम की अगुवाई वाली टीम अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी। फजलहक फारूकी (2/19) और नवीन-उल-हक (1/25) ने इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने यूएई के बल्लेबाजी क्रम पर लगातार दबाव बनाया। अब इस सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here