Team India की वापसी पर बड़ा अपडेट, बारबडोस से रवाना, कब पहुंचेगी भारत, जानिए

0
162
T20 World Cup 2024 Champion, Big update on Team India return, left Barbados, will land in Delhi

नई दिल्ली। Team India: इंतजार खत्म होने को है… T20 World Cup 2024 की चौंपियन टीम इंडिया वतन वापसी के लिए उड़ान भर चुकी है। टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया को चक्रवाती तूफान के चलते मजबूरन बारबाडोस में रुकना पड़ा था। 29 जून, शनिवार को टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला बारबाडोस में खेला गया था। इसके बाद अगले ही दिन तूफान के चलते बारबाडोस का एयरपोर्ट बंद हो गया और वहां स्थितियां असाधारण हो गईं। लेकिन टीम इंडिया को लेकर बड़ा अपडेट ये सामने आया है कि भारतीय टीम बीसीसीआई की स्पेशल फ्लाइट से भारत के लिए रवाना हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Team India को ला रही BCCI की स्पेशल फ्लाइट दिल्ली में लैंड होगी। टी20 चौंपियंस को ला रही यह फ्लाइट भारतीय समय के अनुसार कल यानी गुरुवार को सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचेगी। पहले सामने आई रिपोर्ट्स में बताया गया था कि टीम इंडिया बुधवार तक दिल्ली पहुंच जाएगी लेकिन इसमें एक दिन की और देरी हो गई है। बीसीसीआई ने भी इस खबर को कंफर्म कर दिया है कि टीम सीधे गुरूवार सुबह 6 बजे दिल्ली ही पहुंचेगी।

Team India का अगले 8 महीने ये रहेगा शेड्यूल, 6 सीरीज खेलेगी

बारबाडोस में कम हुआ तूफान का प्रकोप

वहीं दूसरी तरफ बारबाडोस में तूफान का प्रकोप कम हो चुका है, जिसके चलते भारतीय टीम स्पेशल फ्लाइट के ज़रिए दिल्ली के लिए रवाना हो सकी। बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया अमोर मोटली ने एक्स पर कुछ तस्वीरें शेयर कर बताया कि उन्होंने सबसे ज़्यादा प्रभावित कुछ क्षेत्रों का दौरा किया. इससे साफ हो जाता कि अब तूफान का असर काफी कम हो चुका और धीरे-धीरे वहां चीज़ें सामान्य हो रही हैं।

IND W vs SA W : राणा की फिरकी में फंसी साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया ने 10 विकेट से धोया

राजीव शुक्ला ने दी थी जानकारी

बारबाडोस में Team India के साथ मीडिया से जुड़े लोग भी फंसे हुए हैं। इसमें करीब 20 लोग हैं, जिनको बीसीसीआई सच‍िव जय शाह ने भारतीय टीम के साथ बारबाडोस से दिल्ली के लिए विशेष चार्टर्ड विमान से उड़ान भरने की पेशकश की। इससे पूर्व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी भी भारतीय टीम की वापसी पर बड़ा अपडेट दिया था। BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने 2 जुलाई को अपडेट दिया था, राजीव शुक्ला ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा था- भगवान का शुक्र है कि टीम इंडिया बारबाडोस से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही है। वे तीन दिनों तक वहां भयंकर तूफान के कारण फंसे रहे।