PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कंडिशन नहीं झेल पा रहे पाकिस्तानी, लगातार तीसरा गेंदबाज चोटिल; टीम से बाहर

0
39
PAK vs AUS 2nd test pak team in deep trouble, Noman Ali has been ruled out of the Test series due to acute appendicitis

सिडनी। PAK vs AUS: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली को तीव्र एपेंडिसाइटिस से पीडि़त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है।

IND vs SA: बॉक्सिंग डे टेस्ट का बेसब्री से इंतजार, अभी जान लीजिए संभावित प्लेइंग XI

पीसीबी ने की पुष्टि, की गई सर्जरी

PAK vs AUS सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद बाएं हाथ के धीमे ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज को पेट में अचानक और असहनीय दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया। स्कैन में एपेंडिसाइटिस की पुष्टि होने के बाद शनिवार को उनकी लेप्रोस्कोपिक एपेंडेक्टोमी की गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में पुष्टि की है कि सर्जरी के बाद वह स्थिर हैं और ठीक हो रहे हैं। उन्हें आज दोपहर बाद छुट्टी दे दी जाएगी। 37 साल के नोमान ने 15 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। सिंध में जन्मे इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट करियर में 33.53 की औसत से 47 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने एक बार चार विकेट और चार बार पांच विकेट लिए हैं।

NZ vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 98 पर निपटाया, 9 विकेट से जीता मैच; रचा इतिहास

पाकिस्तानी गेंदबाजी क्रम पूरी तरह अस्त-व्यस्त

नोमान की हालत ने पाकिस्तान की गेंदबाजी को अस्त-व्यस्त कर दिया है। उनके साथी स्पिनर अबरार अहमद दाहिने पैर में तकलीफ की शिकायत के बाद पहले से ही रिहैब से गुजर रहे हैं। दूसरी ओर, पर्थ में पहले टेस्ट के दौरान डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद को भी पेट की मांसपेशियों के फटने के साथ-साथ पसलियों में स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण PAK vs AUS टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। हालांकि पाकिस्तान के टीम निदेशक मोहम्मद हफीज ने कई बार दोहराया है कि उनकी टीम सीरीज में चीजों को बदलने में सक्षम है, लेकिन अब इसकी संभावना बहुत कम लग रही है।

Suryakumar Yadav: सूर्या के टखने की चोट गंभीर, अफगानिस्तान सीरीज से बाहर; 2 महीने रहेंगे मैदान से दूर

दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तानी टीम मुश्किलों से घिरी

शान मसूद की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ PAK vs AUS पहले टेस्ट में बुरी तरह हार गई थी। गेंदबाजी आक्रमण में केवल शाहीन शाह अफरीदी जैसे अनुभवी नाम के साथ, पाकिस्तान को पर्थ में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। हालांकि, नवोदित आमिर जमाल ने पहली पारी में छह विकेट लिए, लेकिन उनकी गेंदबाजी इतनी भी अच्छी नहीं थी कि वे ऑस्ट्रेलिया से जीत हासिल कर सकें। वहीं बल्लेबाजी में तो उन्होंने दोनों पारियों में निराश किया। टीम का कोई भी बल्लेबाज ऐसी पारी नहीं खेल सका जिसकी फैंस तारीफ कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here