NZ vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 98 पर निपटाया, 9 विकेट से जीता मैच; रचा इतिहास

0
46
NZ vs BAN 3rd ODI Bangladesh created history, bowl out New Zealand for just 98 runs in Napier, Clinch consolation win

क्वींसलैंड। NZ vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए न्यूजीलैंड को उन्हीं की सरजमीं पर 9 विकेट से वनडे मुकाबला हरा दिया। दोनों के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हरा दिया। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि जब बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उन्हीं के घर पर एकदिवसीय मुकाबला हराया हो। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 16वें ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया।

ताश के पत्तों की ढह गई न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

इस मैच में बांग्लादेश की टीम के कप्तान नजमुल हसन शंटो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 2 झटके 22 रन पर लग गए थे। इसके बाद एक साझेदारी हुई, लेकिन फिर टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। न्यूजीलैंड की टीम ने 31.4 ओवर बल्लेबाजी की और सभी विकेट खोते हुए कुल 98 रन बनाए। ये कीवी टीम का वनडे क्रिकेट में 9वां सबसे कम स्कोर है। NZ vs BAN 3rd ODI में न्यूजीलैंड की तरफ से चार बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया, जिनमें ओपनर विल यंग (26 रन), कप्तान टॉम लैथम (21), जोश क्लार्कसन (16 रन) और आदित्य अशोक (10) शामिल हैं।

Suryakumar Yadav: सूर्या के टखने की चोट गंभीर, अफगानिस्तान सीरीज से बाहर; 2 महीने रहेंगे मैदान से दूर

बांग्लादेश के तीन गेंदबाजों ने झटके 3-3 विकेट

बांग्लादेश की तरफ से 3-3 सफलता शोरिफुल इस्लाम, तंजिम हसन शाकिब और सोम्य सरकार को मिलीं। वहीं, एक विकेट मुस्तफिजुर रहमान ने अपने नाम की। बता दें कि बांग्लादेश की टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड को 100 रनों से कम पर ऑलआउट किया है। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ कभी भी 150 से कम रन पर ऑलआउट नहीं हुई थी, लेकिन NZ vs BAN 3rd ODI में टीम अपनी सरजमीं पर खेलते हुए 100 रनों तक भी नहीं पहुंच पाई। ऐसे में आने वाली टी20 सीरीज में टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि बांग्लादेश के पास गेंदबाजी थोड़ी अच्छी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here