IPL-2020/ फ्रैंचाइजी को होटल नहीं रिजाॅर्ट की तलाश

0
672

IPL-2020 में कोरोना से खिलाड़ियों को बचाने की कवायद

नई दिल्ली। कोरोना कहर से खिलाड़ियों को बचाने के लिए IPL-2020 में भी पूरी तैयारी की जा रही है। indian premier league (IPL-2020) की फ्रैंचाइजी अपने खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को पांच सितारा होटलों के बयाय रिजॉर्ट में रखने पर विचार कर रही हैं। ताकि ना केवल सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन हो बल्कि एसी डक्ट्स से वायरस के फैलाव की समस्या से भी बचा जा सके।

कुछ फ्रैंचाइजी, जैसे sunrisers hyderabad पहले से ही गोल्फ रिजॉर्ट्स के संपर्क में हैं। कुछ खिलाड़ियों ने भीड़-भाड़ वाले पांच सितारा होटलों में रहने पर नाखुशी जाहिर की थी। इस बीच, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के अबु धाबी में कैंप लगाने की संभावना है, जो ज्यादा एकांत में है।

Mumbai Indians ढूंढ रही है पूरा अपार्टमेंट

सूत्रों के अनुसार, मुंबई टीम पूरे अपार्टमेंट को किराए पर लेने का भी विचार कर रहा है। दरअसल, एक रिसर्च में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस सेंट्रलाइज्ड एसी वाली इमारतों के डक्ट्स (नलिकाओं) से भी फैल सकता है। IPL-2020 से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस बात का भी खतरा है कि यदि टीमें किसी होटल के खास विंग को रिजर्व कर लें, तो भी यह वायरस एसी के कारण खिलाड़ियों को संक्रमित कर सकता है। यही कारण है कि मुंबई इंडियंस इस समस्या से बचने के लिए किसी अपार्टमेंट की खोज में है।

IPL-2020: राज्य टीमों के लिए बीसीसीआई का एसओपी

राज्य टीमों के लिए IPL-2020 में BCCI के सामान्य एसओपी के मुताबिक, यदि किसी होटल में रहते हैं, तो खिलाड़ियों को बाकी मेहमानों से अलग ब्लॉक या खास बिल्डिंग में अलग-थलग किया जाना चाहिए। खिलाड़ियों को एक कमरे में रखा जाना चाहिए। होटल को उस मैदान के करीब होना चाहिए जहां कैंप आयोजित किया जाना है।

गोल्फ चाहते हैं कुछ विदेशी खिलाड़ी

कुछ विदेशी क्रिकेटर चाहते हैं कि IPL-2020 में गोल्फ से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने का उन्हें मौका मिलना चाहिए। जानकारी के मुताबिक, कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने मनोरंजन के लिए गोल्फ सुविधाओं का अनुरोध किया है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अभी तक इस प्रस्ताव पर सहमत नहीं हुआ है। खिलाड़ियों का मानना है कि जिस दिन कोई मैच ना हो, उस दिन गोल्फ खेलने में कोई बुराई नहीं है, खासकर यदि उन्हें रिजॉर्ट में रखा गया हो। उनका तर्क है कि गोल्फ एक ऐसा खेल है, जो सोशल डिस्टैंसिंग के लिए आदर्श है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here