Boxing Day Test: गिल-सिराज का डेब्यू, जडेजा शामिल, राहुल बाहर

0
643

Boxing Day Test के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

मेलबर्न। कल से शुरू हो रहे Boxing Day Test के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है। जैसे की उम्मीद जताई जा रही थी शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज इस मैच से अपने टेस्ट करियर का डेब्यू करने जा रहे हैं। जबकि रविंद्र जडेजा को भी टीम में जगह मिल गई है। हालांकि टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल की जगह हनुमा विहारी को ही वरीयता दी है। ऐसे में केएल राहुल को बाहर रखे जाने पर सवाल भी उठने लगे हैं।

कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। जबकि चेतेश्वर पुजारा उप कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। Boxing Day Test से पहले रविंद्र जडेजा के फिट होने से टीम इंडिया को बड़ी राहत मिली है। जडेजा एक परफेक्ट ऑलराउंडर माने जाते हैं। बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी उनकी परफाॅर्मेंस शानदार रही है। ऐसे में उनके टीम में आने से टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों मिल गया है।

BFI अधिकारियों का कार्यकाल 3 महीने तक बढ़ा

पहले मैच की दोनों पारियों में असफल रहे पृथ्वी शाॅ को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। मिचेल स्टाॅक और पैट कमिंस की गेंदबाजी के सामने शाॅ काफी असहज महसूस कर रहे थे। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी खराब रही थी। यही कारण रहा कि उनकी जगह शुभमन गिल को टीम में शामिल कर लिया गया है।

टीम इस तरह है
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Boxing Day Test: पुजारा को बनाया उप-कप्तान

Boxing Day Test सहित ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाकी 3 टेस्ट मैचों के लिए चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। 2010 में डेब्यू करने वाले पुजारा इस समय टीम इंडिया के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं। पुजारा इससे पहले इंडिया ए टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। हालांकि विदेश दौरे पर उन्हें पहली बार उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, अजिंक्या रहाणे को भी सीरीज के बाकी बचे 3 टेस्ट मैचों के लिए ही कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here