BFI अधिकारियों का कार्यकाल 3 महीने तक बढ़ा

0
997

BFI की आपात आम बैठक (EGM) में हुआ फैसला 

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (BFI) ने अपने अधिकारियों का कार्यकाल तीन महीने और बढा दिया है। अब BFI ने फरवरी तक चुनाव आयोजित करने का फैसला लिया है। गुरुवार को BFI की आपात आम बैठक (ईजीएम) में अजय सिंह की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंस से आयोजित की गई। जिसमें इस सम्बन्ध में निर्णय लिया गया।

मैं नहीं मेरा काम बोलेगा: Chetan Sharma

कोविड-19 महामारी के कारण पहले BFI चुनाव इसी साल सितंबर में आयोजित होने थे। लेकिन महामारी के चलते चुनाव को दिसंबर तक स्थगित कर दिया गया था। परंतु अब भी कोरोना के प्रकोप को देखते हुए चुनाव को दोबारा स्थगित कर दिया गया है। BFI की आपात आम बैठक (ईजीएम) में पारित प्रस्ताव के अनुसार अधिकारियों और कार्यकारी परिषद के सदस्यों के कार्यकाल को तीन महीने बढ़ाया गया है तथा वार्षिक आम सभा (एजीएम) और चुनाव फरवरी 2021 में कराने का फैसला लिया है।

IND vs AUS 2nd Test: 100वें टेस्ट में जीत के लिए खेलेगी Team India

इसके बाद अगर शारीरिक उपस्थिति में बैठक नहीं हो पाए तो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक और चुनाव दोनों संपन्न करवाए जा सकते हैं। चुनाव की तारीख और चुनावी प्रक्रिया भी चुनाव अधिकारी के साथ विचार-विमर्श करने के बाद ही आरम्भ कराई जाएगी। निदेशक प्रशासन उचित शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट को सूचित करेगा।

Ind vs Aus 2nd Test: टीम इंडिया को राहत, Ravindra Jadeja फिट

BFI की इस बैठक में मान्यता प्राप्त राज्य और केंद्र शासित राज्यों की इकाइयों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। इस बैठक में महासंघ के सचिव जय कोवली और सीनियर अधिकारी जैसे हेमंत कुमार कलिता, राजेश भंडारी, नरेंद्र कुमार निर्वाण, अनिल कुमार बोहिदार भी शमिल थे। इसमें आशीष शेलार (महाराष्ट्र इकाई) भी शामिल थे। जो कि BFI अध्यक्ष पद के लिए अजय सिंह को चुनौती देने वाले है। आशीष शेलार मुंबई क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि आज की बैठक में सभी निर्णय सर्वसम्मति से किए गए हैं। सभी ने उम्मीद जताई कि अगले एक-डेढ़ महीने में हालात सामान्य हो जाएंगे। तब BFI के चुनाव भी संपन्न करवा लिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here