मैं नहीं मेरा काम बोलेगा: Chetan Sharma

0
1129

टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर Chetan Sharma का बड़ा बयान

अहमदाबाद। टीम इंडिया का चीफ सलेक्टर बनने के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज Chetan Sharma का पहला बयान सामने आया है। चेतन शर्मा ने कहा है कि उन्हें भारतीय क्रिकेट की एक बार फिर से सेवा करने का मौका मिला है। जो निश्चित रूप से उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। चेतन शर्मा ने कहा, मैं ज्यादा नहीं बोलता क्योंकि अब मुख्य चयनकर्ता के नाते मेरा काम ही बोलेगा।

NBA के पहले भारतीय खिलाड़ी Satnam Singh पर 2 साल का बैन

Chetan Sharma ने कहा, मैं इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा किया। चीफ सलेक्टर के पद के लिए उत्तरी क्षेत्र से मनिंदर सिंह और विजय दहिया की भी दावेदारी थी। लेकिन बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने चेतन शर्मा पर भरोसा जताया। हालांकि एक अन्य नाम को चयन समिति से बाहर रखने जाने पर विवाद के स्वर भी उठ रहे हैं।

Australian Open 2021: फेडरर एक साल के बाद उतरेंगे कोर्ट पर

दरअसल, अभय कुरूविला को अजीत अगरकर पर तरजीह देते हुए चयनकर्ता बनाया गया है। इस संबंध में BCCI सूत्रों का कहना है कि अनुभव को आधार माना जाए तो कुरूविला अगरकर के सामने कहीं नहीं टिकते लेकिन बात सिर्फ अनुभव की नहीं है। कुरूविला को मुंबई क्रिकेट संघ सहित प्रभावशाली लोगों का समर्थन प्राप्त था। यही कारण रहा कि बेहतरीन रिकाॅर्ड के बावजूद अगरकर चयनकर्ता बनने की होड़ में कुरूविला को नहीं पीछे छोड़ पाए।

BCCI Appointed Chetan Sharma As New Chief Selector of Team India latest sports news in hindi 2
Mr Debashish Mohanty, Mr Chetan Sharma and Mr Abey Kuruvilla 

Chetan Sharma की टीम में कुरुविला और मोहंती नए चेहरे

दरअसल, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज Chetan Sharma को BCCI ने सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति की कमान Chetan Sharma को सौंप दी है। इसके अलावा BCCI ने समिति के सदस्य के तौर पर अभय कुरुविला और देवाशीष मोहंती को शामिल किया है।

नई चयन समिति इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल फरवरी में होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम चुनेगी। सिलेक्शन पैनल में कुल 5 सदस्य हैं। इन तीनों के अलावा सिलेक्शन पैनल में भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील जोशी और हरविंदर सिंह भी हैं। इन दोनों का कार्यकाल अभी खत्म नहीं हुआ है। चुने गए तीनों सदस्‍य मौजूदा सदस्‍य सुनील और हरविंदर के साथ मिलकर काम करेंगे।

BCCI ने गुरुवार को प्रेस रिलीज जारी कर इसका ऐलान किया। BCCI की प्रेस रिलीज के मुताबिक, ‘भविष्य में कमेटी की अध्यक्षता Chetan Sharma करेंगे, क्योंकि वे सिलेक्शन पैनल के सभी सदस्यों में सीनियर हैं। CAC सिलेक्शन कमेटी के कार्यकाल का एक साल बाद समीक्षा करेगी।

CAC के सदस्यों ने किया चुनाव

तीनों नए सदस्य को क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने BCCI के 89वें AGM में इंटरव्यू के बाद चुना। BCCI ने कहा, ‘CAC के सदस्‍य मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नायक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मिले। तीनों ने मिलकर सिलेक्शन कमेटी के लिए Chetan Sharma, अभय और देबाशीष के नाम की सिफारिश की।

उड़ीसा में बनेगा भारत का सबसे बड़ा Hockey स्टेडियम

वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक लेने वाले बॉलर हैं Chetan Sharma

Chetan Sharma को सीनियर चयन समिति की कमान सौंपा जाना एक वरिष्ठ क्रिकेटर को मिला सम्मान है। चेतन शर्मा ने 11 साल तक भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर तेज गेंदबाज अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने ने अपने इंटरनेशनल करियर में 23 टेस्ट में 61 और 65 वनडे मैचों में 67 विकेट अपने नाम किए।

BCCI: IPL में 2022 से खेलेंगी 10 टीम, प्रथम श्रेणी क्रिकेटर्स को मिलेगा मुआवजा

Chetan Sharma विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी रहे हैं। उन्होंने 187 में भारत में आयोजित किए गए विश्व कप में यह कारनामा किया था। चेतन शर्मा ने 16 साल की उम्र में हरियाणा की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया था। और टीम इंडिया में उनका पदार्पण 1983 में हुआ, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में उन्हें शाामिल किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here