IND vs AUS 2nd Test: 100वें टेस्ट में जीत के लिए खेलेगी Team India

0
629

IND vs AUS 2nd Test: कोहली और शमी नहीं होंगे Team India का हिस्सा

मेलबर्न। IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट (Boxing Day Test) कल से शुरू होने जा रहा है। नियमित कप्तान विराट कोहली और मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में मेजबान ऑस्ट्रेलिया Team India की कड़ी परीक्षा लेने वाली है। भारत को सीरीज जीतने की दौड़ में बने रहने के लिए इस टेस्ट को जीतना जरूरी है क्योंकि पहला टेस्ट टीम इंडिया 8 विकेट से हार चुकी है।

Team India ने पिछले दौरे पर 2018 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 3-1 से हराकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था। लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम खासकर गेंदबाजी काफी संतुलित दिखाई दे रही है। पहले टेस्ट में जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर टीम इंडिया को आउट किया, उसने बाकी दोनों मैचों के लिए खतरे की घंटी बजा रखी है।

मैं नहीं मेरा काम बोलेगा: Chetan Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 99 टेस्ट मैच खेले गए। जिनमें से Team India ने 28 जीते और ऑस्ट्रेलिया को 43 में जीत मिली है। 27 मैच ड्रॉ और 1 बेनतीजा रहा। इन 99 मैच में से ऑस्ट्रेलिया में दोनों के बीच 49 मैच खेले गए। इसमें से भारत ने सिर्फ 7 और ऑस्ट्रेलिया ने 30 मैचों में जीत हासिल की। 12 मैच ड्रॉ रहे।

कोहली की गैरमौजूदगी में इन पर जिम्मेदारी

कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत वापस लौट चुके हैं। उनकी अनुपस्थिति में Team India की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में है। लेकिन बल्लेबाजी में रहाणे के साथ पुजारा को जिम्मेदारी उठानी होगी। मेलबर्न में ये दोनों खिलाड़ी शतक लगा चुके हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि वो बाॅक्सिंग डे टेस्ट में भी बेहतर बल्लेबाजी करेंगे।

Australian Open 2021: फेडरर एक साल के बाद उतरेंगे कोर्ट पर

मेलबर्न में खेले गए पिछले दोनों मैचों में Team India ने जीत दर्ज की है। 2018 में मेलबर्न टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने यादगार प्रदर्शन करते हुए जीत भारत की झोली में डाली थी। ऐसे में टीम इंडिया और फैंस को बुमराह से उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी। बुमराह ने 9 विकेट लेकर उस मैच में ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब कर दी थी और ऑस्ट्रेलिया को मैच में 137 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here