Ind vs Aus 2nd Test: टीम इंडिया को राहत, Ravindra Jadeja फिट

0
891

Ind vs Aus 2nd Test: मेलबर्न टेस्ट में खेलने के लिए Ravindra Jadeja को पास करना होगा एक और फिटनेस टेस्ट

मेलबर्न। मेलबर्न टेस्ट से पहले भारतीय खेमे के लिए अच्छी खबर आई है। Ravindra Jadeja दूसरे टेस्ट के लिए फिट हो गए हैं। उन्होने पहला फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और मेलबर्न टेस्ट में खेलने के लिए तैयार हैं। हालांकि जडेजा को अभी एक और फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा, उसी के बाद यह फैसला लिया जाएगा कि वे दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं।

Ravindra Jadeja का फिट होना भारत के लिए एक बड़ी खबर है। अगर जडेजा दूसरे टेस्ट में खेलते हैं तो भारत के पास एक अतिरिक्त बल्लेबाज और गेंदबाज उपलब्ध होगा। साथ ही जडेजा जिस तरह की विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं, उससे वो टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि  Ravindra Jadeja के टीम में शामिल होने पर हनुमा विहारी को अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ सकता है। हरफनमौला खिलाड़ी नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने की संभावना रखते हैं और एमसीजी की पिच पर भारत के गेंदबाजी आक्रमण को काफी मजबूत बनाएंगे, जिससे मेहमान टीम को फायदा मिलेगा और वे बीच के ओवरों में कुछ विकेट लेने में भी सक्षम हैं।

IND vs AUS 2nd Test: 100वें टेस्ट में जीत के लिए खेलेगी Team India

आज के अभ्यास सत्र से तय होगी टीम

टीम इंडिया आज भी एक सत्र में अभ्यास करने MCG पर उतरेगी। इसी के बाद कल से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश का चयन किया जाएगा। Ravindra Jadeja के फिट होने पर टीम में शामिल होना तय है। वहीं अभ्यास सत्र में हनुमा विहारी ज्यादा सक्रिय दिख रहे हैं। जडेजा के टीम में आने पर हनुमा विहारी पर संकट होगा और यदि नंबर 4 पर हनुमा विहारी को बरकरार रखा जाता है तो फिर के एल राहुल को बाहर बैठना पड़ सकता है। वहीं पृथ्वी शाॅ के स्थान पर शुभमन गिल का टीम में आना तय है।

Australian Open 2021: फेडरर एक साल के बाद उतरेंगे कोर्ट पर

Ravindra Jadeja ने की नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी

Ravindra Jadeja ने पिछले दिनों नेट्स में जमकर गेंदबाजी की और फिर आर अश्विन और हनुमा विहारी के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाए। गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा 4 दिसंबर को कैनबरा में पहले टी20 मैच के दौरान गेंद लगने से चोटिल हो गए थे। उनको हैमस्ट्रिंग में परेशानी थी और फिर उसी मैच में मिचेल स्टार्क की एक गेंद उनके हेलमेट पर लगी थी, जिसकी वजह से वे कनक्शन का शिकार हुए थे। उसके बाद उनको तीन सप्ताह के लिए आराम दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here