IND vs SA: पहला टी20 बारिश ने धोया, अब वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया के पास सिर्फ 5 मौके

0
60
IND vs SA T20 series 1st match washed out, now team india got only 5 matches before t20 world cup

डरबन। IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सटीक कॉम्बिनेशन तलाशने की भारत की कोशिशों को रविवार को झटका लगा जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया। लगातार बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया। मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे शुरू होना था लेकिन लगातार बारिश के कारण पिच को कवर से ढककर रखा गया। अंपायरों ने लगभग दो घंटे इंतजार करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया। तीन मैच की सीरीज का दूसरा टी20 मंगलवार 12 दिसंबर को केबेरहा में खेला जाएगा। केबेरहा को पहले पोर्ट एलिजाबेथ के नाम से जाना जाता था।

U-19 Asia Cup: भारत की यंग बिग्रेड को मिली पाकिस्तान से हार, कठिन हुई सेमीफाइनल की डगर

टी20 वर्ल्ड कप से पहले अब भारत को खेलने है सिर्फ 5 मैच

वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अब भारतीय टीम को सिर्फ पांच और टी20 मुकाबले खेलने को मिलेंगे। इनमें से दो टी20 मौजूदा IND vs SA सीरीज में खेले जाएंगे जबकि तीन मैच अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में स्वदेश में होंगे। टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल 2024 खेला जाएगा और ऐसे में वर्ल्ड कप के लिए परफेक्ट 15 खिलाडिय़ों को चुनने के लिए चयनकर्ताओं की नजरें इस प्रतिष्ठित टी20 लीग पर होंगी।

IND W vs ENG W: आखिरी टी20 में स्मृति मंधाना का कमाल, मैच जीतकर बचाया सम्मान

दम दिखाने के लिए बेताब है युवा खिलाड़ी

पहली बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आए रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाडिय़ों को हालांकि IND vs SA टी20 मैच रद्द होने से निराशा होगी। इन खिलाडिय़ों को अपना जलवा दिखाने के लिए अब दूसरे टी20 का इंतजार करना होगा। भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आने से पहले स्वदेश में पांच मैच की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया था। सूर्यकुमार यादव ने इस सीरीज में टीम की अगुआई करते हुए प्रभावित किया था।

WI vs ENG 3rd ODI: वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया, 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

हालांकि आईपीएल भी हो सकता है चयन का पैमाना

विराट और रोहित ने अपना पिछला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला पिछले टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। उस टूर्नामेंट के बाद से ही इन दोनों प्लेयर का टी20 इंटरनेशनल करियर समाप्त मान लिया गया था। IND vs SA टी20 सीरीज से भी वे बाहर है। लेकिन, अब समीकरण बदल गए हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का टी20 वर्ल्ड कप में उतरना तय माना जा रहा है। ऐसे में विराट को इतनी जल्दी इस फॉर्मेट से खारीज कर देना आसान नहीं होगा। क्योंकि जिस लय में रोहित हैं उसी लय में विराट भी हैं। दोनों ही यह बात अच्छी तरह जानते हैं कि चयन का असली पैमाना ये अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच नहीं बल्कि आईपीएल 2024 होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here