IND W vs ENG W: आखिरी टी20 में स्मृति मंधाना का कमाल, मैच जीतकर बचाया सम्मान

0
224
IND W vs ENG W 3rd t20 smriti mandhana, amanjot kaur, shreyanka patil guide India to a brilliant win over England

मुंबई। IND W vs ENG W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले 2 मैचों में हार के बाद आखिरी मुकाबले को अपने नाम करने के सम्मान बचाने में कामयाब हुईं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 126 रन बनाकर सिमट गईं। इसके जवाब में टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 19 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया, जिसमें स्मृति मंधाना के बल्ले से 48 रनों की शानदार पारी खेली इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज ने भी 29 रन बनाए।

WI vs ENG 3rd ODI: वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया, 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

स्मृति ने संभाला एक छोर मिला जेमिमा का साथ

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही, जिसमें टीम ने अपना पहला विकेट 11 के स्कोर पर शेफाली वर्मा के रूप में गंवा दिया। इसके बाद IND W vs ENG W इस मुकाबले में स्मृति मंधाना ने जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ मिलकर पहले 6 ओवरों में टीम इंडिया को कोई और झटका नहीं लगने दिया साथ स्कोर भी 31 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 57 रनों की साझेदारी ने इस मुकाबले में भारतीय टीम की स्थिति को काफी मजबूत कर दिया था। जेमिमा 33 गेंदों में 29 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटीं। टीम इंडिया ने अपना दूसरा विकेट 68 के स्कोर पर गंवाया था।

IND vs ENG 2nd T-20: भारत की लगातार दूसरी हार, इंग्लैंड ने 4 विकेट से हराया; 2-0 से गंवाई सीरीज

भारत ने गंवाए जल्दी-जल्दी विकेट, अमनजोत ने छोटी पारी से दिला दी जीत

जेमिमा के पवेलियन लौटने के बाद स्मृति को दीप्ति शर्मा का साथ मिला और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी हुई। टीम इंडिया को IND W vs ENG W इस मैच में तीसरा झटका 94 के स्कोर पर दीप्ति के रूप में लगा जो 12 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं 112 के स्कोर पर चौथा झटका स्मृति मंधाना के रूप में लगा जो 48 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटीं। अंत में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अमनजोत कौर के साथ मिलकर इस मुकाबले में टीम को 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटीं। अमनजोत ने 4 गेंदों में 10 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं इंग्लैंड महिला टीम के लिए फ्रेया कैम्प और सोफी एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

WPL Auction: अनकैप्ड काशवी गौतम को 2 करोड़, सिर्फ 30 खिलाड़ियों पर दाव

साईका ईशाक और श्रेयंका पाटिल ने दिखाया गेंद से कमाल

IND W vs ENG W इस मुकाबले में इंग्लैंड महिला टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उनकी शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम ने शुरुआती तीन विकेट 26 के स्कोर तक ही गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान हीथर नाईट ने एमी जोंस के साथ मिलकर चौथे 41 रनों की साझेदारी करने के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। हालांकि 68 के स्कोर पर इंग्लैंड को चौथा झटका जोंस के रूप में लगा जो 25 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद एक छोर से तेजी के साथ विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला। वहीं हीथर नाईट ने टीम को इस मुकाबले में सम्मानजनक स्कोर तक अपनी 52 रनों की पारी के दम पर पहुंचा दिया। भारत की तरफ से इस मैच में साईका ईशाक और श्रेयंका पाटिल ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं रेणुका सिंह और अमनजोत कौर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here