IND vs ENG 2nd T-20: भारत की लगातार दूसरी हार, इंग्लैंड ने 4 विकेट से हराया; 2-0 से गंवाई सीरीज

0
101
IND vs ENG 2nd T-20 England defeated India by 4 wickets; won series by 2-0 INDW vs ENGW

मुंबई। IND vs ENG 2nd T-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ अब इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। वानखेडे स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.2 ओवर में सिर्फ 82 रन पर ही सिमट गई। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 11.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से चार्लोट डीन, लॉरेन बेल, सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन ने 2-2 विकेट चटकाए।

इंग्लिश गेंदबाजों के सामने फेल हुई भारतीय गेंदबाज

IND vs ENG 2nd T-20 में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। इंग्लिश गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। टीम की प्रमुख बल्लेबाज शेफाली वर्मा (0), स्मृति मंधाना (10 रन), कप्तान हरमनप्रीत कौर (9 रन) और दिप्ती शर्मा जैसी दिग्गज बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया। टीम के लिए जेमिमा रॉड्रिक्स ने सर्वाधिक 30 रन बनाए।

NZ vs BAN 2nd Test: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

आसान नहीं रहा इंग्लैंड का रन चेज

81 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को रोकने के लिए भारतीय टीम की गेंदबाजों ने पूरी जान झोंक दी। रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकार की तिकड़ी ने मिलकर इंग्लिश बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। लेकिन, स्कोर बोर्ड पर रन नहीं होने की वजह से वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहीं। IND vs ENG 2nd T-20 में भारत की ओर से रेणुका और दीप्ति 2-2 विकेट चटकाए। वहीं, पूजा और सैका इशाक ने 1-विकेट हासिल किये। इंग्लैंड के लिए एलिस कैप्सी ने सर्वाधिक 25 रन का योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here