NZ vs BAN 2nd Test: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

0
38
NZ vs BAN 2nd Test New Zealand beat Bangladesh by 4 wickets, series drawn by 1-1

ढाका। NZ vs BAN 2nd Test में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड की इस जीत के साथ अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो गई है। श्रंखला के पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 150 रन से हराकर इतिहास रचा था। शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस दूसरे मैच के आखिरी दिन बांग्लादेश ने 38/2 स्कोर से खेलना शुरु किया।

टीम सिर्फ 35 ओवर में 144 रन पर ही सिमट गई और न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को 39.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच के पहले दिन बांग्लादेश ने 66.2 ओवर में 172 बनाए थे। जबकी, दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 37.1 ओवर में 180 रन बनाकर 8 रन की बढ़त हासिल की थी।

IND vs SA: द. अफ्रीका पहुंचकर भी ‘चिल करते दिखे शुभमन गिल’, शेयर की शर्टलेस फोटो

फिलिप्स और सेंटनर की मैच विजय साझेदारी

136 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अपने 6 विकेट सिर्फ 69 रन पर खो दिये थे। हार की ओर जाती दिख रही कीवी टीम को अनुभवी ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सेंटनर ने संभाला। दोनों ने पारी के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। फिलिप्स और सेंटनर ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 77 गेंदों में 70 रन की मैच विजय साझेदारी की। फिलिप्स ने 48 गेंदों में 40 रन और सेंटनर ने 39 गेंदों में 35 रन की नाबाद पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने 16.4 ओवर में 57 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

U-19 Asia Cup: कल फिर आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, दुबई में होगा महामुकाबला

अजाज की फिरकी में फंसे बांग्लादेशी गेंदबाज

NZ vs BAN 2nd Test के आखिरी दिन बांग्लादेश ने 38/2 के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया। क्रीज पर मौजूद जाकिर हसन और मोमिनल हक की जोड़ी ने पिच पर कुछ देर तक कीवी गेंदबाजों का सामना किया और तीसरे विकेट के लिए 43 गेंदों में 33 रन जोड़े। इस साझेदारी को एजाज पटेल ने तोड़ा, उन्होंने मोमिनल हक (10 रन) को एलबी आउट कर पवैलियन भेजा।

यहां से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने मैच में वापसी की और किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज को क्रीज पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिया। टीम के बांग्लादेश के लिए जाकिर हुसैन ने अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 86 गेंदों में 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से एजाज पटेल ने 18 ओवर में 57 रन देकर सर्वाधिक 6 विकेट चटकाए। वहीं, मिचेल सेंटनर ने 11 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट लिए।

IND W vs ENG W: आज हारे तो सीरीज गंवा देगा भारत, हर हाल में जीत जरूरी

बांग्लादेशी गेंदबाजों ने बरपाया कहर

NZ vs BAN 2nd Test मैच के तीसरे दिन शुरुआत से हावी दिख रहे बांग्लादेशी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। नजमुल हुसैन शांतों के नेतृत्व में टीम के गेंदबाजों ने अपनी सटीक लाइन और लेंथ के दम पर कीवी बल्लेबाजों को बांधकर रखा। टीम की ओर से तैजूल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं, शरीफुल इस्लाम और नईम हसन ने 2-2 सफलता प्राप्त कीं।

IND vs SA: पहले टी20 से पहले भारत की टेंशन खत्म, पूरी सीरीज से बाहर हुआ घातक द. अफ्रीकी गेंदबाज

ग्लेन फिलिप्स ने बचाई न्यूजीलैंड की लाज

NZ vs BAN 2nd Test का दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द होने के बाद तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। लेकिन, ग्लेन फिलिप्स ने 72 गेदंों में 87 रन बनाकर अपनी टीम को बड़ी मुसीबत से बचाया और मैच में वापसी कराई। टीम ने अपने 5 विकेट सिर्फ 46 रन पर गंवा दिये थे।

लेकिन, 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलिप्स ने क्रीज के एक छोर पर डटकर बल्लेबाजी की और डेरिल मिचेल के साथ मिलकर 49 रन की छोटी किंतु अहम साझेदारी की। मिचेल ने 18 रन बनाकर आउट हुए। यहां से फिलिप्स ने पारी को अपने दम पर चलाया, उन्होंने 8वें विकेट के लिए काइल जेमीसन के साथ मिलकर 53 गेंदों में 55 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। जेमिसन ने उनका अच्छा साथ दिया और 28 गेंदों में 20 रन बनाए।

WPL Auction: आज मुंबई में सजेगा महिला क्रिकेटर्स का मेला, 30 स्लॉट्स के लिए 165 खिलाड़ियों पर दांव

गेंदबाजों के नाम रहा पहला दिन

NZ vs BAN 2nd Test में पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा, दोनों टीमों की ओर से कुल 15 गिरे। जिसमें बांग्लादेश के 10 और न्यूजीलैंड के 5 विकेट शामिल थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को कीवी गेंदबाजों ने काफी परेशान किया। टीम की ओर से मिचेल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने 3-3 विकेट चटकाए। इसके अलावा एजाज पटेल ने 2 विकेट और कप्तान टिम साउदी ने 1 विकेट लिया। बांग्लादेश के लिए मुश्फिकर रहीम ने 83 गेंदों में सर्वाधिक 35 रन बनाए। वहीं, उनके साथी शहादत हुसैन ने 102 गेंदों में 31 रन का योगदान दिया।

LLC: गंभीर, श्रीसंत और ‘फिक्सर विवाद’, अब समिति करेगी पूरे मामले की जांच

NZ vs BAN 2nd Test में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

बांग्लादेश- महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शहादत हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नुरुल हसन (विकेटकीपर) नईम हसन, तैजुल इस्लाम, शोरिफुल इस्लाम।

न्यूजीलैंड- टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन, टिम साउदी (कप्तान), अजाज पटेल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here