IND vs SA: पहले टी20 से पहले भारत की टेंशन खत्म, पूरी सीरीज से बाहर हुआ घातक द. अफ्रीकी गेंदबाज

0
62
IND vs SA t20 series lungi ngidi ruled out of the T20i series due to ankle sprain, Beuran Hendricks has replaced him

डरबन। IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज से ठीक पहले प्रोटियाज टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाने के कारण लुंगी एनगिडी को प्रोटियाज स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह ब्युरॉन हेंडरिक्स को टीम में एंट्री मिली है। लुंगी एनगिडी का बाएं पैर के टखने (एंकल) में लगी चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है। अब वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खुद को फिट करने की कोशिश करेंगे।

WPL Auction: आज मुंबई में सजेगा महिला क्रिकेटर्स का मेला, 30 स्लॉट्स के लिए 165 खिलाड़ियों पर दांव

दो साल बाद हेंडरिक्स को मिलेगा मौका

लुंगी एनगिडी के बाहर होने के बाद IND vs SA टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल हुए 33 वर्षीय ब्युरॉन हेंडरिक्स दो साल से अधिक समय गुजर जाने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। वह आखिरी बार जुलाई 2021 में प्रोटियाज टीम की ओर से मैदान में उतरे थे। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अब तक एक टेस्ट, आठ वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। हेंडरिक्स का रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल में एवरेज रहा है। उन्होंने 19 मैचों में 25 की बॉलिंग एवरेज से 25 विकेट चटकाए हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने 9.19 के इकोनॉमी रेट से रन भी दिए हैं।

NZ vs BAN : दूसरे टेस्ट में ग्लेन फिलिप्स ने बचाई न्यूजीलैंड की लाज, बांग्लादेश 38/2

टी20 सीरीज में कमजोर रह सकती है प्रोटियाज बॉलिंग

दक्षिण अफ्रीका ने IND vs SA टी20 सीरीज में अपने सबसे अहम गेंदबाज कगिसो रबाडा को भी आराम दे रखा है। अब लुंगी एनगिडी के बाहर होने के बाद प्रोटियाज फास्ट बॉलिंग अटैक थोड़ा कमजोर नजर आएगा। इस टीम में अब तेज गेंदबाजी आक्रमण का दारोमदार जेराल्ड कोएत्जी, नांद्रे बर्गर, ओटनील बार्टमेन और लिजाड विलियम्स पर होगा। इन चारों तेज गेंदबाजों को इंटरनेशनल क्रिकेट का कम ही अनुभव रहा है।

LLC: गंभीर, श्रीसंत और ‘फिक्सर विवाद’, अब समिति करेगी पूरे मामले की जांच

कल से शुरू हो रही है टी20 सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी। IND vs SA टी20 सीरीज का पहला मुकाबला डरबन में खेला जाएगा। इसके बाद 12 दिसंबर को गकेबेरहा और 14 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में टी20 मैच होगा। इसके दो दिन बाद से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। जो कि 17 से 21 दिसंबर तक चलेगी। 26 दिसंबर से यह टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टक्कर लेती नजर आएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here