IND W vs ENG W: आज हारे तो सीरीज गंवा देगा भारत, हर हाल में जीत जरूरी

0
82
IND W vs ENG W 2nd t20, do or die match for Indian women’s cricket team, updates and records, possible playing xi

मुंबई। IND W vs ENG W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आज शाम होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। पहला मैच 38 रन से हारने के बाद 0-1 से पिछड़ी हरमनप्रीत कौर की टीम को सीरीज में बने रहने के लिए आज जीतना होगा। भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम पर अगर दूसरा टी-20 भी हारती है तो यह उसकी इंग्लैंड के हाथों लगातार छठी टी-20 सीरीज में हार होगी। महिला टीम इंग्लैंड से कभी भी तीन मैचों की टी20 सीरीज नहीं जीती है। 2006 में भारत ने इंग्लैंड को एकमात्र मैच में 1-0 से हराया था।

IND W vs ENG W: भारत मैच हारा लेकिन हरमनप्रीत ने बना दिया विश्व रिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ा

अब तक श्रेयंका और साइका ने किया निराश

नए कोच अमोल मजूमदार और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने IND W vs ENG W पहले टी20 में स्पिनर श्रेयंका पाटिल (2/44) और साइका इशाक (1/38) को मौका दिया था, लेकिन दोनों ही प्रभावित नहीं कर सकीं। भारतीय क्षेत्ररक्षण भी बेहद दयनीय रहा। 138 रन की साझेदारी कर भारत को पिछले मुकाबले बाहर करने वाली डैनी वायट (75) और प्लेयर ऑफ द मैच नेट शिवर ब्रंट (77) दोनों को जीवनदान दिए गए। भारतीय क्षेत्ररक्षण भी अच्छा नहीं रहा। यहां तक मेजबान होने के बावजूद भारतीय टीम प्रबंधन वानखेड़े की परिस्थितियों को नहीं समझ पाया।

IND vs SA: पहले टी20 से पहले भारत की टेंशन खत्म, पूरी सीरीज से बाहर हुआ घातक द. अफ्रीकी गेंदबाज

पहले मैच में सिर्फ रेणुका कर पाईं प्रभावित

पहले मैच में भारतीय टीम का सकारात्मक पक्ष रेणुका सिंह ठाकुर की गेंदबाजी रही। उन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट लिए। साथ ही IND W vs ENG W पहले टी20 मैच के पहले ही ओवर में दो लगातार गेंदों पर दो विकेट भी लिए। उनके अलावा गेंदबाजी में अन्य कोई प्रभावित नहीं कर सका। जिसका नतीजा यह निकला कि इंग्लैंड ने छह विकेट पर 197 रन का बड़ा स्कोर बना लिया। टीम प्रबंधन को ऑफ स्पिनर श्रेयंका और बाएं हाथ की स्पिनर साइका से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन दोनों की गेंदबाजी दिशाहीन रही। साइका ने महत्वपूर्ण मौकों पर फुलटॉस गेंदें फेंककर इंग्लैंड का काम आसान किया। बल्लेबाजी में शैफाली वर्मा (52) और हरमनप्रीत (26) ही प्रभावित कर पाईं।

WPL Auction: आज मुंबई में सजेगा महिला क्रिकेटर्स का मेला, 30 स्लॉट्स के लिए 165 खिलाड़ियों पर दांव

भारत में इंग्लैंड का रहा है वर्चस्व

शैफाली कह चुकी हैं कि टीम IND W vs ENG W दूसरे मैच में वापसी करेगी, लेकिन इंग्लैंड की टीम भारत में बेहद मजबूत है। यह उसका रिकॉर्ड भी बताता है। इंग्लैंड ने भारत में 10 में से आठ मैच जीते हैं। साथ ही भारत के खिलाफ 28 टी20 मैचों में उसने 21 में जीत हासिल की है। वहीं भारत ने घर में 16 टी20 सीरीज खेली हैं, जिसमें उसे सिर्फ चार में जीत हासिल हुई है।

NZ vs BAN : दूसरे टेस्ट में ग्लेन फिलिप्स ने बचाई न्यूजीलैंड की लाज, बांग्लादेश 38/2

जीतने के लिए शीर्ष क्रम बल्लेबाजों को चलना होगा

पुरुष टीम की तरह महिला टीम की भी निर्भरता शीर्ष क्रम पर है। IND W vs ENG W पहले मैच में स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स सस्ते में आउट हो गईं, जिसका टीम को नुकसान उठाना पड़ा। भारत को अगर दूसरा मैच में वापसी करनी है तो शीर्ष क्रम को बड़ा योगदान देना होगा। हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष (21) लय में दिख रही थीं, लेकिन दोनों ने जमने के बाद विकेट गंवाया। पहले मैच में गेंदबाजी चिंता का विषय रही। प्रमुख स्पिनर दीप्ति शर्मा (0/28) अपना चार ओवरों का कोटा भी नहीं पूरा कर सकीं।

LLC: गंभीर, श्रीसंत और ‘फिक्सर विवाद’, अब समिति करेगी पूरे मामले की जांच

IND W vs ENG W दूसरे टी20 में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

भारत: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), श्रेयंका पाटिल/मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर सिंह, साइका इशाक।

इंग्लैंड: डेनियल वायट, सोफिया डंकले, एलिस कैप्सी, नेट शिवर-ब्रंट, हीदर नाइट (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), फ्रेया केम्प, सोफी एक्लेस्टोन, सारा ग्लेन, लॉरेन बेल, माहिका गौर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here