Aus vs Eng सीरीज से Rajasthan Royals पर IPL में संकट

0
407
  • कप्तान ग्रीम स्मिथ, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर शुरूआती दौर से बाहर
  • 26 सितंबर से ही फ्रंचाइजी टीमों से जुड़ सकेंगे सीरीज में खेलने वाले खिलाड़ी

नई दिल्ली। UAE में 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरूआत होने जा रही है। लेकिन लीग शुरू होने से पहले ही फ्रेंचाइजी Rajasthan Royals का संकट शुरू हो गया है। दरअसल, Aus vs Eng सीरीज IPL शुरू होने से महज 3 दिन पहले समाप्त होगी। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ी 26 सितंबर तक ही IPL में शामिल हो सकेंगे।

इसका सबसे बड़ा खामियाजा Rajasthan Royals को उठाना पड़ सकता है। क्योंकि टीम के कप्तान ग्रीम स्मिथ Aus vs Eng सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ होंगे। वहीं मुख्य तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और बल्लेबाज जोस बटलर Aus vs Eng सीरीज में सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से खेल रहे होंगे। ऐसे में इन तीनों प्रमुख खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में Rajasthan Royals के लिए आईपीएल का शुरूआती दौर खासा मुश्किल होने वाला है।

हालांकि, आईपीएल से ठीक 3 दिन पहले खत्म होने वाली इस Aus vs Eng सीरीज के कारण राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर बाकी टूर्नामेंट पर भी अच्छा-खासा असर पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के 10 दिन बाद यानि 26 सितंबर से ही आईपीएल की अपनी-अपनी टीम से जुड़ सकेंगे।

Aus vs Eng सीरीज: साउथैंप्टन और मैनचेस्टर में होंगे मैच

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड दौरे पर 4, 6 और 8 सितंबर को तीन टी-20 की Aus vs Eng सीरीज साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेलनी है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 11, 13 और 16 सितंबर को तीन वनडे मैनचेस्टर को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होंगे। सभी 6 मैच साउथैम्टन और मैनचेस्टर के बायो-सिक्योर स्टेडियम में खेले जा सकते हैं।

Champions League: म्यूनिख ने बार्सिलोना को 8-2 से हराया

Champions League: म्यूनिख ने बार्सिलोना को 8-2 से हराया

IPL से पहले 6 दिन का क्वारैंटाइन

Aus vs Eng सीरीज के बाद आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी 17 या 18 सितंबर को यूएई पहुंचेंगे। यहां वे 6 दिन के लिए अनिवार्य क्वारैंटाइन में रहेंगे। इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन सभी का कोरोना टेस्ट होगा। सभी रिपोर्ट निगेटिव आने पर 7वें दिन प्लेयर्स को बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के 29 खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे

IPL के इस सीजन में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 29 खिलाड़ी खेलेंगे। इनमें इस बार सबसे महंगे 15.5 करोड़ रुपए में बिके ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी शामिल हैं। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है। इनके अलावा डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here