BAN vs SL Warm-Up Match: बांग्लादेश ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया; तनजिद, लिटन और मेहदी हसन ने जड़े अर्धशतक

0
612
BAN vs SL Warm-Up Match Bangladesh beat Sri Lanka by 7 wickets; Tanzid, Liton and Mehdi Hasan scored half-centuries

गुवाहाटी। World Cup 2023 से पहले BAN vs SL Warm-Up Match मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 263 रनों पर आल आउट हो गई थी। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 42 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

World Cup 2023: अंपायर पैनल का ऐलान, क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज शामिल

बांग्लादेश की टीम ने गेंद और बल्ले दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम की ओर से पहले गेंदबाजी में महेदी हसन ने 3 विकेट झटके, फिर बल्लेबाजी में तनजिद हसन, लिटन दास और कप्तान मेहदी हसन मिराज ने लगातार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को आसान जीत दिलाई। श्रीलंका केे लिए पथुम निसंका और धनंजय ने अर्धशतक जड़े थे।

Asian Games 2023: शूटिंग से आया एक और रजत, स्कवैश में कांस्य से करना पड़ा संतोष; भारत के कुल 32 मेडल

तनजिद और लिटन की शतकीय साझेदारी

BAN vs SL Warm-Up Match 264 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को ओपनर तनजिद हसन और लिटन दास ने मिलकर शानदार शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले ही विकेट के लिए 124 गेंदों में 131 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया था। तनजिद ने 88 गेंदों में 84 रन तथा लिटन दास ने 56 गेंदों में 61 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान मेहदी हसन मिराज ने 64 गेंदों में 67 नाबाद रन की कप्तानी पारी खेली। इसके अलावा मुश्फिकर रहीम ने भी 43 गेंदों में 35 रन की नाबाद पारी खेली। श्रीलंका की ओर से लहिरू कुमारा, दुनिथ वेल्लालागे और दुशन हेमंथा ने 1-1 विकेट हासिल किये।

Asian Games 2023: शूटिंग में भारत का धमाका, एशियाई रिकॉर्ड के साथ जीता 8वां स्वर्ण और 10वां रजत

निसंका और धनंजय ने जड़े अर्धशतक

BAN vs SL Warm-Up Match में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम को ओपनर पथुम निसंका और ने मिलकर शानदार शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले ही विकेट के लिए 88 गेंदों में 104 रन की शतकीय साझेदारी की थी। निसंका 24 गेंदों में 34 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हो गए। वहीं, निसंका ने 64 गेंदों में 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद टीम ने कम अंतराल में लगातार विकेट गवांए।

Asian Games 2023: शूटिंग में गोल्ड-सिल्वर के बाद टेनिस में भारत को एक और सिल्वर मिला

BAN vs SL Warm-Up Match लेकिन छठें नंबर पर खेलने आए धनंजय डी सिल्वा ने क्रीज के एक छोर को डटकर बल्लेबाजी की। उन्होंनेे 79 गेंदों में 55 रन बनाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई। बांग्लादेश की ओर से महेदी हसन ने 9 ओवर में 36 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके। इसके अलावा तनजिम हसन, शोहिफुल इस्लाम, नसुम अहमद और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here