IPL 2023: आज का मुकाबला SRH vs KKR, दोनों टीमों को हर कीमत पर जीत की दरकार

0
293
IPL 2023 Live: Kolkata gave Hyderabad a target of 172 runs on the basis of Nitish and Rinku latest sports news in hindi

हैदराबाद। IPL 2023 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच लीग स्टेज का 47वां मुकाबला खेला जाएगा। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से मैच शुरू होगा। हैदराबाद और कोलकाता इस सीजन में दूसरी बार भिड़ेंगी। इससे पहले सीजन के 19वें मैच में दोनों का सामना हुआ था, तब हैदराबाद को 23 रन से जीत मिली थी। इस मैच में हैरी ब्रूक ने सीजन का पहला शतक लगाया था।

IPL 2023: लगातार दो मैच और 200 प्लस का टारगेट चेस, MI ने रचा इतिहास

हेड टू हेड में कोलकाता का पलड़ा भारी

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कुल 24 बार एक दूसरे से मैदान पर टकरा चुकी है। इस दौरान केकेआर का पलड़ा भारी रहा है। केकेआर की टीम ने सनराइजर्स के खिलाफ कुल 15 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं सनराइजर्स की टीम सिर्फ 9 मैच जीते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो और सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार खिताब जीता है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच IPL 2023 का आज का यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

IPL 2023: Mumbai Indians ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, सूर्या और ईशान ने खेली कमाल की पारी

अंकतालिका में 9वें स्थान पर है हैदराबाद

हैदराबाद को IPL 2023 में अब तक खेले गए 8 मैचों में 3 जीत और 5 में हार मिली है। टीम के पास सिर्फ 6 पॉइंट्स हैं। हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में दिल्ली को 9 रन से हराया था। पॉइटंस टेबल में टीम अभी नौवें स्थान पर है। कोलकाता के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी हैरी ब्रूक, ऐडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन और अकील हौसेन हो सकते हैं। इनके अलावा मयंक मारकंडे, राहुल त्रिपाठी और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ी टीम को मजबूती दे रहे हैं।

IPL 2023 Live: मैच के बीच बारिश बनी बाधा, बडोनी ने जड़ा अर्धशतक

कोलकाता ने 9 में से 3 मैच जीते

कोलकाता ने IPL 2023 में अब तक 9 मैच खेले हैं। जिनमें उसे तीन में जीत और छह मैचों में हार मिली। केकेआर के अभी 6 अंक हैं। कोलकाता को उसके पिछले मैच में गुजरात से हार मिली थी। हैदराबाद के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और डेविड वीजे हो सकते हैं। इनके अलावा रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ी टीम को स्ट्रॉन्ग बना रहे हैं।

IPL 2023 में विराट कोहली को तगड़ा नुकसान, 3 मैचों में लगी डेढ़ करोड़ की चपत

हैदराबाद में बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले, होगी रनों की बारिश

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच अब तक गेंदबाजी से अधिक बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। हालांकि शुरुआत में तेज गेंदबाजों से स्विंग देखने को मिल सकती है लेकिन इसकी पूरी उम्मीद रहेगी कि केकेआर और सनराइजर्स के बीच मैच में खूब चौके और छक्के देखने को मिलेंगे। ऐसे में दर्शकों एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। वहीं इस मैदान पर अगर औसत स्कोर की बात करें तो पहली पारी में 140 रनों का रहा है। हैदराबाद के इस पिच पर IPL 2023 का पिछला मैच सनराइजर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था जिसमें दिल्ली ने 20 ओवर में 144 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में सनराइजर्स की टीम 137 रन ही बना सकी थी।

ICC Rankings: 15 महीने से टॉप पर चल रही ऑस्ट्रेलिया को Team India ने पछाड़ा, टी-20 में भी नंबर-1

IPL 2023 के आज के मैच में दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग XI

सनराइजर्स हैदराबाद: ऐडन मार्करम (कप्तान), हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, अकील हौसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे और उमरान मलिक।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: विवरांत शर्मा, मार्को यानसन, ग्लेन फिलिप्स, मयंक डागर, टी नटराजन।

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), नारायण जगदीशन, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, डेविड वीजे, शार्दूल ठाकुर, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: सुयश शर्मा, मनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, टिम साउदी और कुलवंत खेजरोलिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here