Sunil Narine ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, फ्रेंचाइजी क्रिकेट रखेंगे जारी

0
65
Sunil Narine said goodbye to international cricket, will continue franchise cricket

नई दिल्ली। वेस्ट इंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी Sunil Narine ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने इस बात की पुष्टि अपने सोशल मीडिया आकंउट पर की। नरेन काफी लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से दूर चल रहे थे। उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ 2019 में खेला था। नरेन ने वेस्टइंडीज के लिए 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वे 2012 में श्रीलंका में आयोजित हुए टी-20 विश्व कप में कैरेबियाई टीम के सदस्य थे, जहां उन्होंन शानदार गेंदबाजी कराते हुए टूर्नामेंट में नौ विकेट चटकाए।

World Cup 2023: AUS vs AFG मैच से पहले नवीन-उल हक का ऑस्ट्रेलिया पर तंज, पूछा- ‘क्या अब भी करोगे बायकॉट’!

नरेन ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा

Sunil Narine ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मैं सराहना करता हूं कि, आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए खेले चार साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। सार्वजनिक रूप से मैं कम बोलने वाला व्यक्ति हूंए लेकिन निजी तौर पर कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने मेरे पूरे करियर में मुझे अटूट समर्थन दिया है और वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के मेरे सपने को साकार करने में मदद की है और मैं आपके प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।”

World Cup 2023: आज श्रीलंका-बांग्लादेश में बराबरी का मुकाबला, ऐसी होगी प्लेइंग XI

तीनों फॉर्मेटों में 150 से ज्यादा विकेट

कैरेबियाई टीम की जान कहे जाने वाले Sunil Narine ने अपना पहला मैच दिसंबर 2011 में भारत के खिलाफ खेला था। यह एक वन-डे मैच था। इसके बाद उन्होंने मार्च 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 डेब्यू किया। वहीं, जून 2012 में वे इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलते नजर आए। उन्होंने तीनों फॉर्मेटों में अपनी फिरकी के दम पर कुल 165 विकेट चटकाए हैं। नरेन ने 6 टेस्ट मैचों में 3.09 की इकोनॉमी से 21 विकेट, 65 वन-डे मैचों में 4.12 की इकोनॉमी से 92 विकेट और 51 टी-20 मैचों में 6.01 की इकोनॉमी से 52 विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here