NZ vs PAK: तीसरे टी20 से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका, कप्तान ही पूरी सीरीज से बाहर

0
40
NZ vs PAK 3rd t20, kiwi captain Kane Williamson ruled out of the T20I series against Pakistan, struggling with hamstring injury

ऑकलैंड। NZ vs PAK: न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में 46 रनों से और दूसरे टी20 मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से पाकिस्तानी टीम सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच कल यानि 17 जनवरी को खेला जाएगा। लेकिन अब न्यूजीलैंड की टीम को बीच सीरीज में तगड़ा झटका लगा है और उसका कप्तान ही बीच सीरीज से बाहर हो गया है।

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने कर दिया ऐसा काम, एक अनचाहा और एक शानदार रिकॉर्ड हुआ नाम

विलियम्सन बाकी बचे तीने मैचों से हुए बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैमस्ट्रिंग से परेशान रहे और वह चोटिल हो गए। वह मैदान से बाहर चले गए थे और फिर वापस नहीं लौटे। इसके बाद NZ vs PAK दूसरे टी20 मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी टिम साउदी ने संभाली। स्कैन के बाद पता चला है, जिसमें मामूली हैमस्ट्रिंग खिंचाव की पुष्टि हुई। इसी वजह से वह पाकिस्तान के खिलाफ बाकी बचे तीन टी20 मैचों से बाहर हो गए हैं।

IND vs AFG: टीम इंडिया के नए हीरो शिवम दुबे, इस मामले में की कोहली की बराबरी

विल यंग लेंगे टीम में कप्तान की जगह

33 साल के केन विलियमसन वैसे भी NZ vs PAK तीसरे टी20 मैच में नहीं खेलने वाले थे। तीसरे टी20 मैच में उनकी जगह जोश क्लार्कसन को दी जानी थी, लेकिन कंधे की चोट की वजह से वह पहले ही बाहर हो गए। अब विलियमसन की जगह विल यंग संभालेंगे। विल यंग ने न्यूजीलैंड की टीम के लिए 14 टी20 मैचों में 260 रन बनाए हैं, लेकिन विलियमसन का बाहर होना न्यूजीलैंड के लिए किसी झटके से कम नहीं है। उन्होंने अपने दम पर न्यूजीलैंड की टीम को कई मैच जिताए हैं और वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं।

PSL 2024 का पूरा शेड्यूल घोषित, एक महीने में खेले जाएंगे कुल 34 मैच

अगले महीने होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी संदेह

विलियम्सन के NZ vs PAK सीरीज से बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा बयान जारी किया गया है। इस बयान में कहा गया है कि अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होनी है। ऐसे में टेस्ट टीम में चयन के लिए तैयार रहने के लक्ष्य के साथ विलियमसन के रिहैबिलिटेशन और क्रिकेट में वापसी की समय-सीमा निर्धारित की जा रही है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टिम सीफर्ट प्लेइंग इलेवन में विलियमसन की जगह ले सकते हैं। वहीं ऐसी संभावना है कि डेवोन कॉन्वे को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here